कोरोना से देश में 162 डॉक्टर और 107 नर्स की मौत, सरकार ने दी जानकारी

स्वास्थ और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विन कुमार चौबे ने राज्य सभा को लिखित तौर पर बताया कि इस कोरोना महामारी से 22 जनवरी तक 162 डॉक्टर, 107 नर्स और 44 आशा वर्कर्स जान गंवा चुके हैं।

Update: 2021-02-02 10:02 GMT
कोरोना से देश में 162 डॉक्टर और 107 नर्स की मौत, सरकार ने दी जानकारी photos (social media)

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी का कहर अब पहले से कम होता दिख रहा है। इस कहर को कम करने में सबसे ज्यादा भूमिका हेल्थ सेक्टर ने निभाई है। इसी बात पर आज संसद में स्वास्थ मंत्रालय ने लिखित तौर पर बताया कि इस कोरोना महामारी में 22 जनवरी तक 162 डॉक्टर, 107 नर्स और 44 आशा वर्कर्स ने अपनी जान गवाई है।

स्वास्थ और परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने कही यह बात

कोरोना महामारी में हेल्थ वर्कर्स ने बड़ी भूमिका निभाई है। इसके साथ बीते एक साल में डॉक्टरों, नर्सों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों का इलाज किया है। कोरोना की जंग में इन हेल्थ वॉरियर की बड़ी सराहना की जा रही है। स्वास्थ और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विन कुमार चौबे ने राज्य सभा को लिखित तौर पर बताया कि इस कोरोना महामारी से 22 जनवरी तक 162 डॉक्टर, 107 नर्स और 44 आशा वर्कर्स जान गंवा चुके हैं।

राज्य सभा ने स्वास्थ राज्य मंत्री से पूछा यह सवाल

स्वास्थ मंत्री से राज्य सभा ने पूछा कि कोरोना महामारी के दौरान जिन स्वास्थकर्मियों ने अपनी जान गवाई है क्या भारतीय चिकित्सा संघ ने उन आकड़ों का संज्ञान लिया है। इसके साथ क्या उनके सत्यापन के लिए कोई प्रयास किया गया है। इस बात पर स्वास्थ राज्य मंत्री अश्विन कुमार चौबे ने बताया कि सरकार ने कोरोना वॉरियर्स के इन जान गवाने वाले स्वास्थ कर्मियों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत बीमा राहत राशि दी गई है।

ये भी पढ़ें- आंसुओ से चमकी किस्मत: राकेश टिकैत से पहले रोए ये दिग्गज, पलटी थी पूरी बाजी

भारत में 24 घंटे में आए 8,635 नए मामले

कोरोना संक्रमण से 24 घंटे में भारत में 8,635 लोगों के नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या 1,07, 66,245 हो गई है। जिसके साथ कोरोना से स्वस्थ लोगो की बात करे तो इतने लोग 1 ,04,48,406 कोरोना महामारी से स्वस्थ हो चुके हैं। आपको बता दें कि कोरोना महामारी से रोकथाम के लिए कोरोना का टीकाकरण हेल्थ सेक्टर को पहले लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए बैरिकेडिंग: राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना, कही ये बात

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News