बचे 400 जवान: आंतकी खून के थे प्यासे, बनाया था ये खतरनाक प्लान

देश में आज बड़ी वारदात होते-होते टल गई है। सेना पर होने वाली इस आंतकी वारदात से जुड़े कई अहम तथ्य सामने निकल कर आए हैं। जोकि बेहद हैरान कर देने वाले हैं।

Update: 2020-05-28 11:59 GMT

नई दिल्ली। देश में आज बड़ी वारदात होते-होते टल गई है। ये वारदात आज यानी गुरूवार को पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों की मुश्तैदी की वजह से टल गई। इस इलाके में आतंकियों ने एक सेंट्रो कार में 40 किलो आईईडी छिपा रखी थी। जिसे भारतीय सुरक्षाबल के जबांजो ने समय से पहले ही ढ़ूंढ निकाला और विस्फोटक सामग्री को एक ठीक-ठाक सुरक्षित स्थान पर लाकर निष्क्रिय कर दिया गया।

ये भी पढ़ें...हर दिन 2 करोड़ रुपए का भुगतान, 1 लाख से अधिक श्रमिकों को मिलेगा लाभ

साजिश को अंजाम देने की फिराक में

सेना पर होने वाली इस आंतकी वारदात से जुड़े कई अहम तथ्य सामने निकल कर आए हैं। जोकि बेहद हैरान कर देने वाले हैं। घटना की जानकारी देते हुए सूत्रों का कहना है कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने सीआरपीएफ के लगभग 400 जवानों को निशाना बनाते हुए साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

सूत्रों से मिली के अनुसार, लगभग 20 वाहनों का सीआरपीएफ का काफिला आज सुबह श्रीनगर से चलकर जम्मू पहुंचने वाला था। सीआरपीएफ के इस काफिले में लगभग 400 जवान थेे।

ये भी पढ़ें...संबित पात्रा कोरोना के लक्षण मिलने पर गुरुग्राम के निजी अस्पताल में कराए गए भर्ती

 

2019 के पुलवामा हमले

ऐसी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी काफिले को निशाना बनाने के लिए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ये साजिश रची थी। साथ ही सुरक्षाबलों को निशाना बनाए जाने की बात आईजीपी विजय कुमार ने भी स्वीकार की है।

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने पिछले साल यानी 2019 के पुलवामा हमले को दोहराने की साजिश रची थी। 2019 के आतंकी हमले और आज की नापाक साजिश में काफी समानताएं देखने को मिल रही हैं। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों और जवानों की मुस्तैदी और ऐन टाइम पर समझदारी दिखाते हुए एक बड़ी घटना को टाल दिया है।

इसी सिलसिलें में आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि बीते कई दिनों से ऐसी जानकारी मिल रही थी, कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने कार में आईईडी लगाकर आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची है।

ये भी पढ़ें...Aadhaar पर बड़ी खबर: 12 डिजिट वाले नंबर को जान लें, तभी होगा वेरिफाई

ये खतरनाक प्लान

ऐसे में सेना पहले से ही चौकन्ना थी। और इसी को लेकर कल यानी कि बुधवार शाम को पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने नाका लगाया था। इस दौरान कार सवार आतंकी नाके के पास पहुंचा। जिसे सुरक्षाबलों ने रुकने का इशारा किया।

सुऱक्षाबलों के इशारा करते ही कार में सवार आतंकियों ने भागने की भरपूर कोशिश की और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

फिर इसके बाद सुरक्षाबलों का शक सच में बदल गया। तभी भारतीय सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आखिरकार आतंकी भाग ही गया। हालांकि सेना की सूझ-बूझ से सीआरपीएफ के जवानों पर आने वाली मुसीबत को टाल दिया गया।

ये भी पढ़ें...मोदी सेना तैयार: चीन घिर उठा अपनी ही चाल में, अब छूटेंगें पसीने

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News