Modi Govt 9 Years: मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने जारी किया 9 सवालों का बुकलेट, PM पर साधा निशाना

Modi Govt 9 Years:मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़े ने की प्रेस कांफ्रेंस और मोदी सरकार से पूछे 9 सवाल। इसमें मॉड सरकार की नाकामियाबियो को गिना डाला। इतना ही नहीं बुकलेट का नाम ‘नौ साल नौ सवाल’ है। इनमें वहीं सवाल हैं, जिन्हं राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उठाया था।

Update: 2023-05-26 16:00 GMT
मोदी सरकार के 9 साल(फोटो: सोशल मीडिया)

Congress 9 Questions to Modi Govt: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संसद भवन की नई इमारत को लेकर देश में छिड़ सियासी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चल रही एनडीए सरकार ने केंद्र में अपने 9 साल पूरे कर लिए है। इस उपलक्ष्य में सरकार से लेकर संगठन (बीजेपी) तक बड़े कार्यक्रम करने जा रही है। 28 मई को नई संसद का शुभारंभ भी इसी का हिस्सा है। इस बीच मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने मोदी सरकार पर ताबड़तोड़ 9 तीखे सवाल दागकर जश्न पर सवाल उठाया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ जैसे नेता शुक्रवार को प्रेस के सामने आए और 2014 से लेकर अब तक के यानी 9 साल के मोदी सरकार की नाकामयाबियों को गिना डाला। इतना ही नहीं बुकलेट का नाम ‘नौ साल नौ सवाल’ है। इनमें वहीं सवाल हैं, जिन्हं राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उठाया था।

कांग्रेस ने पूछे पीएम मोदी से 9 सवाल ?

- देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान क्यों छू रही है ? सार्वजनिक संपत्ति आप अपने मित्रों को क्यों बेच रहे हैं ?
- किसानों के लिए एमएसपी कानून क्यों नहीं बना ? किसानों की इनकम अब तक डबल क्यों नहीं हुई ?
- एलआईसी और एसबीआई में जमा आम लोगों के पैसे को अडानी ग्रुप में क्यों लगाया गया ? अडानी की कंपनी में 20 हजार करोड़ रूपये किसका है ? पीएम इसका जवाब क्यों नहीं देते हैं कांग्रेस पार्टी ने तो एक बुकलेट जारी कर दिया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से 9 तीखे सवाल पूछे गए हैं।
- चुनावी फायदे के लिए बंटवारे की राजनीति का उपयोग क्यों किया जा रहा है, समाज में डर पैदा करने की कोशिश क्यों की जा रही है ? पीएम इसका जवाब दें ?
- पीएम जातीय जनगणना की मांग पर चुप क्यों हैं ? वे दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर बोलते क्यों नहीं ?
- चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने चीन को क्लीन चिट क्यों दी, जबकि वो हमारी पर कब्जा कर बैठा है ?
- कोरोना कुप्रबंधन के कारण जान गंवाने वाले 40 लाख लोगों के परिवारों को न्याय क्यों मिला ?
- संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को क्यों कमजोर किया जा रहा है ? विपक्षी सरकारों और नेताओं को क्यों टारगेट किया जा रहा है ?

35 शहरों में में प्रेस कांफ्रेंस करेगी कांग्रेस

बुकलेट जारी करने के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कल और परसों यानी 27 और 28 मई को कांग्रेस नेता देश के 35 शहरों मं प्रेस से मुखातिब होगी। इस दौरान केंद्र सरकार से इस बुकलेट में पूछे गए सवाल पर जवाब मांगा जाएगा। दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस ऐसे में देश के अलग-अलग शहरों में प्रेस कांफ्रेंस करने जा रही है, जब सत्तारूढ़ बीजेपी के तमाम दिग्गज 9 साल में मोदी की उपलब्धियों को लेकर मीडिया के सामने पेश होंगे।

Tags:    

Similar News