जम्मू में हड़कंप: मिला PIA लिखा हुआ विमान, सतर्क हुई सुरक्षा एजेंसियां

जम्मू के कनाचक इलाके में एक गुब्बारा जिसका आकार विमान जैसा है, बरामद किया गया है। इसके ऊपर पीआईए(PIA) लिखा हुआ है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है, और जांच शुरू कर दी है।

Update: 2021-03-30 03:21 GMT
जम्मू में सोमवार को भारतीय सुरक्षाबल चौकन्नें हो गए हैं। यहां के कनाचक इलाके में एक गुब्बारा जिसका आकार विमान जैसा है, बरामद किया गया है।

नई दिल्ली। जम्मू में सोमवार को भारतीय सुरक्षाबल चौकन्नें हो गए हैं। यहां के कनाचक इलाके में एक गुब्बारा जिसका आकार विमान जैसा है, बरामद किया गया है। इसके ऊपर पीआईए(PIA) लिखा हुआ है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है, और जांच शुरू कर दी है। वहीं गुब्बारा मिलने से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बताया जा रहा ये गुब्बारा झाड़ियों के बीच में पड़ा हुआ था। जिसकी जांच लगातार जारी है।

ये भी पढ़ें... मथुरा: पुलिस के साथ मारपीट करने वाले तीन बदमाश अवैध शराब के साथ गिरफ्तार

विमान के आकार का गुब्बारा

सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, सोमवार को जम्मू के कनाचक इलाके में विमान के आकार का गुब्बारा बरामद मिला। इस गुब्बारे पर 'पीआईए' लिखा था।

बता दें, इससे पहले 16 मार्च को भी इसी तरह से जम्मू के भालवाल इलाके में विमान के आकार का गुब्बारा मिला था। और इस गुब्बारे पर भी 'पीआईए' लिखा था। और इससे पहले हीरानगर सेक्टर के सीमावर्ती गांव सोत्रा चक में पीआईए लिखा जहाज नुमा गुब्बारा मिला था। तभी लोगों की सूचना पर पुलिस ने उस गुब्बार को कब्जे में लिया था।

ये भी पढ़ें...‘अतरंगी रे’ की शूटिंग पूरी, अक्षय कुमार ने शेयर की फोटो, जादूगर के रूप में दिखे एक्टर

अंग्रेजी और उर्दू में पीआईए

सोत्रा चक में जो जहाज नुमा गुब्बारे मिला था, उस पर अंग्रेजी और उर्दू में पीआईए लिखे होने के अलावा इसके एक हिस्से पर पाकिस्तानी झंडे का चिन्ह (आधा चंद्रमा और सितारा) भी बना है। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गुब्बारा पाकिस्तान की तरफ से आया है।

वहीं पाकिस्तान में सरकारी जहाजों पर पीआईए लिखा रहता है। तो इसका मतलब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस है। जबकि 24 फरवरी को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव लौंडी में चांद तारा नुमा एक गुब्बारा बरामद हुआ था।

ये भी पढ़ें...दो खेमों में बंटी मुलायम परिवार की होली, शिवपाल-अखिलेश का सजा अलग-अलग मंच

Tags:    

Similar News