Ahmadabad News: अदाणी को टाइम वर्ल्ड की 2024 की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में मान्यता मिली

Ahmadabad News: अदाणी समूह को TIME की प्रतिष्ठित विश्व की 2024 की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की सूची में शामिल होने का सम्मान मिला है, जो एक अग्रणी वैश्विक उद्योग रैंकिंग और सांख्यिकी पोर्टल स्टेटिस्टा के सहयोग से तैयार की गई है

Newstrack :  Network
Update:2024-09-13 22:26 IST

Ahmadabad News (Pic: Newstrack)

Ahmadabad News: अदाणी समूह को TIME की प्रतिष्ठित विश्व की 2024 की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की सूची में शामिल होने का सम्मान मिला है, जो एक अग्रणी वैश्विक उद्योग रैंकिंग और सांख्यिकी पोर्टल स्टेटिस्टा के सहयोग से तैयार की गई है। यह सम्मान कर्मचारी संतुष्टि, राजस्व वृद्धि और स्थिरता के प्रति अदाणी समूह की प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

यह अदाणी समूह की कड़ी मेहनत और सीमाओं को आगे बढ़ाने और व्यवसायों में उत्कृष्टता प्रदान करने के निरंतर प्रयासों की पुष्टि है।

विश्व की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की 2024 सूची तीन प्रमुख आयामों के गहन विश्लेषण पर आधारित है:

कर्मचारी संतुष्टि: लगभग 170,000 प्रतिभागियों के साथ 50 से अधिक देशों में किए गए सर्वेक्षणों ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सिफारिशों, कार्य स्थितियों, वेतन, समानता और समग्र कंपनी छवि के आधार पर कंपनियों का मूल्यांकन किया।

राजस्व वृद्धि: 2023 में 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक राजस्व वाली और 2021 से 2023 तक प्रदर्शित वृद्धि वाली कंपनियों का मूल्यांकन किया गया।

स्थिरता (ईएसजी): कंपनियों का मूल्यांकन स्टेटिस्टा के ईएसजी डेटाबेस और लक्षित अनुसंधान से मानकीकृत ईएसजी केपीआई के आधार पर किया गया था।

विशेष रूप से, इस मूल्यांकन में ग्यारह सूचीबद्ध अडानी पोर्टफोलियो कंपनियों में से आठ पर विचार किया गया, जो पूरे समूह में व्यापक प्रदर्शन को दर्शाता है। अन्य तीन सूचीबद्ध कंपनियां इन आठ कंपनियों की सहायक कंपनियां हैं। मान्यता प्राप्त कंपनियों में शामिल हैं:

1. अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड

2. अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड

3. अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड

4. अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड

5. अदाणी टोटल गैस लिमिटेड

6. अदाणी सीमेंट्स लिमिटेड

7. अदाणी पावर लिमिटेड

8. अदाणी विल्मर लिमिटेड

अदाणी ग्रुप के बारे में

अहमदाबाद में मुख्यालय वाला, अदाणी समूह ऊर्जा और उपयोगिताओं, परिवहन और रसद, प्राकृतिक संसाधनों और उपभोक्ता क्षेत्रों में रुचि रखने वाले विविध व्यवसायों का भारत का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला पोर्टफोलियो है। अदाणी समूह ने जिन उद्योगों में परिचालन किया है, उनमें बाजार में नेतृत्व की स्थिति स्थापित की है। समूह की सफलता सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 'राष्ट्र निर्माण' और 'अच्छाई के साथ विकास' के अपने मूल दर्शन से प्रेरित है। अदाणी समूह अपने सीएसआर कार्यक्रमों के माध्यम से पर्यावरण प्रबंधन और सामुदायिक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है, जो स्थिरता, विविधता और साझा मूल्यों के सिद्धांतों पर आधारित हैं। अदाणी समूह और उसकी पोर्टफोलियो कंपनियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: www.adani.com

मीडिया प्रश्नों के लिए, कृपया संपर्क करें: रॉय पॉल | roy.paul@adani.com

Tags:    

Similar News