Hindenburg के आरोपों को Adani Group ने किया खारिज, स्विस बैंक खातों में नकदी जमा करने का मामला

Adani Group: अपने जारी बयान में अडानी समूह ने कहा कि "हम प्रस्तुत किए गए निराधार आरोपों का खंडन करते हैं और इन्हें स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-13 11:46 IST

Adani Group (Pic: Social Media)

Adani Group: अडानीग्रुप ने उस खबर का खंडन कर दिया है जिसमें हिंडनबर्ग रिसर्च की तरफ से कहा गया कि स्विस अधिकारियों ने अडानी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और प्रतिभूति जालसाजी की जांच के तहत कई स्विस बैंक खातों में $310 मिलियन से अधिक की धनराशि को फ्रीज कर दिया है, जो 2021 की शुरुआत में शुरू हुई थी। अडानी ग्रुप ने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

अपने जारी बयान में अडानी समूह ने कहा कि "हम प्रस्तुत किए गए निराधार आरोपों का खंडन करते हैं और इन्हें स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं। अदाणी समूह की किसी भी स्विस कोर्ट की कार्यवाही में कोई भागीदारी नहीं है, न ही हमारी कंपनी का कोई भी खाता किसी भी आर्थोरिटी द्वारा ज़ब्ती के अधीन है। यहां तक ​​कि कथित आदेश में, स्विस कोर्ट ने, न तो हमारे समूह की कंपनियों का उल्लेख किया गया है और न ही हमें ऐसे किसी अथॉरिटी या रेगुलेटरी से स्पष्टीकरण या जानकारी के लिए कोई अनुरोध प्राप्त हुआ है। हम दोहराते हैं कि हमारा विदेशी होल्डिंग स्ट्रक्चर पारदर्शी और सभी कानूनों के अनुरूप है।

ये आरोप स्पष्ट रूप से तर्कहीन हैं। हमें यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि यह सभी आरोप हमारे समूह की प्रतिष्ठा और मार्किट वैल्यू पर क्षति पहुंचाने के लिए एक सुनियोजित और घृणित प्रयास है। अदाणी समूह पारदर्शिता के साथ सभी कानून और रेगुलेटरी के अनुपालन के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। हम इस प्रयास की कड़ी निंदा करते हैं। आप अगर इस कहानी को प्रकाशित का निर्णय लेते हैं, तो हम अनुरोध करते हैं कि आप हमारे स्टेटमेंट को पूर्ण रूप से शामिल करें।"

Tags:    

Similar News