शिव'राज' में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 50 से 80 लाख रुपए में दाखिला

मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित नीट में अच्छे नंबर आने के बावजूद छात्रों को प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में दाखिला नहीं मिल पा रहा है।

Update: 2017-10-10 07:51 GMT
शिव'राज' में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 50 से 80 लाख रुपए में दाखिला

जबलपुर : मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित नीट में अच्छे नंबर आने के बावजूद छात्रों को प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में दाखिला नहीं मिल पा रहा है। कई मेडिकल कॉलेजों में बाहरी प्रदेश के छात्रों को कम अंक आने पर भी 50 से 80 लाख रुपए लेकर प्रवेश दिया जा रहा है। इस मामले को लेकर एक छात्र ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर कोर्ट ने सोमवार को नोटिस जारी किया है।

उज्जैन निवासी छात्र आदिश जैन ने बताया है कि उनके नीट प्रवेश परीक्षा में 429 अंक आए थे। वह मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए आयोजित सभी काउंसलिंग में शामिल हुए थे। अंतिम मॉक-अप राउंड की लिस्ट 10 सितंबर की शाम साढ़े सात बजे जारी हुई, जिसमें उसका नाम था। इसके बावजूद वह प्रवेश से वंचित है। इसे लेकर उसकी ओर से जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

यह भी पढ़ें ... शिव’राज’ में महिलाओं को खुशियों की सौगात, CM ने किए ये बड़े ऐलान

जैन के मुताबिक, उसकी याचिका में कहा गया है कि सूची में नाम होने पर उसे रात 12 बजे तक कॉलेज पहुंचकर दाखिला लेना अनिवार्य था। उस दिन भोपाल में होने पर और सूची में नाम आने के बाद वह दाखिले के लिए चिरायु मेडिकल कॉलेज पहुंचा, जहां उसे रात्रि 11 बजे तक बैठाकर रखा गया, परंतु दाखिला नहीं दिया गया। इसके बाद वह दाखिले के लिए पीपुल्स मेडिकल कॉलेज पहुंचा। लिस्ट में नाम होने के बावजूद उसे वहां भी दाखिला नहीं मिला।

जैन का आरोप है कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में कम नंबर होने के बाद भी दूसरे प्रदेश के छात्रों को 50 से 80 लाख रुपए लेकर दाखिला दिया गया। याचिका में लगाए गए आरोपों को गंभीरता से लेते हुए जबलपुर हाईकोर्ट की युगलपीठ के जस्टिस आर. एस. झा और जस्टिस नंदिता दुबे ने अनावेदकों को नोटिस जारी जवाब मांगा है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News