Sexual Assault Case: कोर्ट ने प्रज्वल रेवन्ना को 6 जून तक SIT हिरासत में भेजा, मेडिकल जांच के बाद किया गया था पेश

Prajwal Revanna Case: यौन उत्पीड़न मामले में प्रज्वल रेवन्ना को मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 6 जून तक उन्हें एसआईटी की हिरासत में भेज दिया है। बता दें, रेवन्ना को बीती रात एसआईटी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

Report :  Aniket Gupta
Update:2024-05-31 14:51 IST

Prajwal Revanna Case: यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार निलंबित जेडीएस नेता व सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना को पुलिस आज मेडिकल के लिए बॉरिंग एंड लेडी कर्जन अस्पताल ले गई। मामले में जन प्रतिनिधि अदालत में एसआईटी की तरफ से पेश वकील ने बताया कि प्रज्ज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार किया जा चुका है। ऐसे में अग्रिम जमानत याचिका का कोई मतलब ही नहीं बनता। बता दें, प्रज्वल ने कुल तीन मामलों में तीन अग्रिम जमानत याचिकाएं दायर की थीं। मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना को सिटी सिविल कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने रेवन्ना को 6 जून तक SIT की हिरासत में भेज दिया है। इसके अलावा कर्नाटक हाई कोर्ट ने प्रज्वल रेवन्ना के पिता और जद (एस) नेता एचडी रेवन्ना की तरफ से दायर एक याचिका पर सुनवाई को 3 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है। याचिका में यौन उत्पीड़न के आरोप में एचडी रेवन्ना और अन्य के खिलाफ केआर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की गई है, जिसमें यौन उत्पीड़न पीड़िता का अपहरण का आरोप है।

मीडिया ट्रायल न कराने का अनुरोध

एसआईटी आज यानी शुक्रवार की सुबह बंगलूरू स्थित सीआईडी ऑफिस पहुंची, जहां रेवन्ना के साथ पूछताछ की जाएगी। एसआईटी सूत्रों की मानें तो उनका पौरूष परीक्षण भी कराया जा सकता है। प्रज्ज्वल रेवन्ना के वकील अरुण के अनुसार, रेवन्ना जांच में सहयोग के लिए आगे आए हैं। मीडिया से रिक्वेस्ट करते हुए वकील अरुण ने कहा कि उनका मीडिया ट्रायल न किया जाए। उन्हें होलेनरसीपुरा मामले में गिरफ्तार किया गया है।

प्रज्ज्वल की मां को भी नोटिस

इसके अलावा, एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि इनसे भी पूछताछ होगी। एसआईटी ने नोटिस जारी करते हुए भवानी रेवन्ना को 1 जून को होलेनरसीपुर स्थित उनके घर पर उपस्थित होने को कहा है। बता दें, आज विशेष अदालत प्रज्ज्वल और उनकी मां की याचिका पर सुनवाई करेगी। बता दें, उनकी मां ने कथित अपहरण मामले में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दी है। हालांकि भवानी रेवन्ना इस मामले में आरोपी नहीं हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एसआईटी इस मामले में उनकी भूमिका की जांच करना चाहती है। इसी मामले में प्रज्ज्वल के पिता विधायक एच डी रेवन्ना को गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Tags:    

Similar News