पश्चिम बंगाल: BJP से डरीं ममता, अपने कट्टर दुश्मन से भी हाथ मिलाने को तैयार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा दांव चला है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा, 'पश्चिम बंगाल में बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए लेफ्ट फ्रंट, कांग्रेस और टीएमसी को साथ आना चाहिए।'

Update: 2019-06-26 17:45 GMT

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा दांव चला है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा, 'पश्चिम बंगाल में बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए लेफ्ट फ्रंट, कांग्रेस और टीएमसी को साथ आना चाहिए।'

यह भी पढ़ें…अब महिलाओं के साथ पुलिस का अभद्रता करते वीडियो वायरल

एक सभा में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे आशंका है कि बीजेपी भारत के संविधान को बदल देगी। मुझे लगता है कि हम सभी को, जिनमें लेफ्ट और कांग्रेस भी शामिल हैं, बीजेपी का मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।" इसका ये मतलब नहीं कि हम हाथ मिला लें, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर समान मुद्दे पर हम साथ आ सकते हैं। ममता के इस संकेत से साफ है कि वह बीजेपी से मुकाबले के लिए अपने धुर विरोधी लेफ्ट और कांग्रेस से हाथ मिला सकती है।

बता दें कि राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी इस बार टीएमसी के खिलाफ मुकाबले में दिख रही है। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में पहली बार बंगाल में बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत हासिल की है और टीएमसी के मुकाबले प्रमुख विपक्षी दल बनकर उभरी है।

यह भी पढ़ें…बदायूं रेप कांड को लेकर बनी फिल्म ‘आर्टिकल 15’ पर लटकी बैन की तलवार

अपनी पार्टी पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर ममता ने कहा, "मैं पार्थ चटर्जी (राज्य के शिक्षा मंत्री) से सहमत हूं कि टीएमसी के 0.9% नेता भ्रष्ट हो सकते हैं, लेकिन यह भी एक फैक्ट है कि बंगाल में देश के अन्य राज्यों की तुलना में ईमानदार नेताओं की संख्या अधिक है।

Tags:    

Similar News