आनंद महिंद्रा ने की अदार पूनावाला की तारीफ, कही दिल को छूने वाली बात

पूनावाला के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि जोखिम उठाना ही किसी भी बिजनेस का मौलिक लक्षण है। इसके दो ही नतीजे होते हैं, लेकिन इसके सफल होने पर फायदा भी बहुत बड़ा होता है। अदार पूनावाला ने क्षमता बढ़ाने का बड़ा जोखिम लिया है,

Update: 2021-01-04 03:56 GMT
अदार पूनावाला के ट्वीट पर आनंद महिंद्रा का आया रिएक्शन

नई दिल्ली: भारत को कोरोना महामारी से मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास जारी है। देश के सबसे पहले वैक्सीन 'कोविशील्ड' (Covishield) को सरकार से हरी झंडी मिल चुकी है। इसे लेकर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपनी ख़ुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इससे करोड़ों जीवन बचाने में मदद मिलेगी।

भारत में दो वैक्सीन को मिली मंजूरी

मालूम हो कि ड्रग रेगुलेटर की तरफ से दो 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन को इमरजेंसी में इस्तेमाल करने की अनुमति मिल गयी है। ये दो वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन (Covaxin) हैं। कोविशील्ड को ऑक्सफॉर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटेन की दवा कंपनी एस्ट्रजेनेका ने मिलकर तैयार किया है। इस वैक्सीन का उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) कर रही है। जबकि, कोवैक्सीन को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) उत्पादन कर ही है।

ये भी पढ़ें: इन राज्यों में 3 दिन होगी भयानक बारिश, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, चलेगी शीतलहर

सरकार से वैक्सीन को मंजूरी मिलने के कुछ देर बाद ही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वैक्सीन को लेकर उठाए गए जोखिम का फल अंतत: मिलने जा रहा है।



आनंद महिंद्रा ने कही ये बात

बता दें, पूनावाला के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि जोखिम उठाना ही किसी भी बिजनेस का मौलिक लक्षण है। इसके दो ही नतीजे होते हैं, लेकिन इसके सफल होने पर फायदा भी बहुत बड़ा होता है। अदार पूनावाला ने क्षमता बढ़ाने का बड़ा जोखिम लिया है, लेकिन उनका यह जोखिम केवल पैसे के मामले में ही फलदायी नहीं होगा, बल्कि इससे करोड़ों लोगों की जीवन बचाने में मदद मिलेगी। सलाम... ।

ये भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीन पर अच्छी खबर, इस महीने तक बाजार में आ जाएगी कोविशील्ड

इस बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने दावा किया है कि कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड फरवरी-मार्च तक बाजार में आ जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि हम सरकार के खरीद आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News