Jammu and Kashmir: राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन, एक हवलदार शहीद , मेजर जख्मी

Jammu and Kashmir: जंगल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सेना की स्पेशल फोर्स और पुलिस ने बुधवार सुबह तलाशी अभियान शुरू किया था।

Update: 2023-11-22 12:38 GMT

 जम्मू-कश्मीर: राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का कैप्टन शहीद, तीन जवान जख्मी: Photo- Social Media

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के राजौरी में सेना और पुलिस की आतंकियों से चल रही मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन, एक हवलदार शहीद हो गए, तो वहीं सेना के एक मेजर मुठभेड़ में घायल हो गए। नौ घंटे से अधिक समय से चल रहा है मुठभेड़। सेना ने दो आतंकियों की घेराबंदी की है। इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बुधवार सुबह ही सेना की स्पेशल फोर्स और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इसके बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। 

बताया जाता है कि राजौरी जिले के बाजी मॉल के जंगल में सेना और पुलिस की आतंकियों के साथ भीषण मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन, एक हवलदार शहीद हो गए, तो वहीं सेना के एक मेजर मुठभेड़ में घायल हो गए। सेना ने दो आतंकियों की घेराबंदी की है। राजौरी जिले के बुद्धल तहसील के गुलेर-बेहरोटे इलाके में बुधवार की सुबह सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी करने और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई।

Photo- Social Media

सुरक्षा बलों के लिए चुनौती बने हुए हैं

जम्मू-कश्मीर में पीर पंजाल के जंगल पिछले कुछ वर्षों में कई मुठभेड़ों के बाद सुरक्षा बलों के लिए एक चुनौती बने हुए हैं। आतंकवादी भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाकर छुपने के लिए घने जंगलों का इस्तेमाल करते हैं। आतंकवादी छुपने के लिए दुर्गम पहाड़ों, घने अल्पाइन जंगलों का लाभ उठाते हैं। इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बुधवार सुबह ही सेना की स्पेशल फोर्स और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इसके बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

वहीं पिछले हफ्ते राजौरी जिले में ही सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था।

Tags:    

Similar News