केजरीवाल सरकार का बड़ा कदम, इन लोगों के खाते में कल से डाले जाएंगे इतने रुपए

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं। निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के बाद यह मामला और बढ़ गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अभी तक 219 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं।जबकि चार लोगों की मौत हुई है।

Update: 2020-04-02 13:20 GMT

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं। निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के बाद यह मामला और बढ़ गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अभी तक 219 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं।जबकि चार लोगों की मौत हुई है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 219 केस में से 108 केस मरकज निजामुद्दीन के हैं। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल ने ताजा हालात के बारे में बताया।

सीएम केजरीवाल ने बताया, 'दिल्ली में अभी तक 219 केस है इनमें 51 केस विदेश से आए लोग है, 108 केस मरकज़ के हैं। 29 केस वो है जो विदेश से आए थे उनसे उनके परिवारवालों को हो गया. जबकि 4 (इसमें 2 मरकज़ वालों की मौत हुई)लोगों की मौत हो गई है।'

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान की हरकत: कोरोना के संकट में PoK में राहत सामग्री बेच रहे पाक अधिकारी

कल से अकाउंट में डाले जाएंगे 5000 रुपए

इसके साथ ही दिल्ली के सीएम ने बताया, ' ऑटो, टैक्सी, ई-रिक्श, आरटीवी और ग्रामीण सेवा ड्राइवरों और उन सभी सार्वजनिक सेवा वाहनों के खाते में 5000 रुपए स्थानांतरित किए जाएंगे। इसे लागू करने में एक सप्ताह से 10 दिन के बीच का समय लग सकता है।'

केजरीवाल सरकार ने कहा कि मामले और बढ़ सकते हैं।

इसके साथ ही केजरीवाल ने बताया कि निज़ामुद्दीन मरकज़ से लाए गए 2046 लोगों में से 1810 लोगों को क्वारंटाइन किया गया और 536 लोगों को शहर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया, सभी 2046 व्यक्तियों के टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके कारण आने वाले दिनों में COVID19 के मामले बढ़ सकते हैं।

तनख्वाह के लिए दिया जाएगा ई-पास

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी आप तनख्वाह देते हैं, आपको दो दिन के लिए वाहन और आपका ई-पास दे जाएगा। आप जाकर सैलरी बना दीजिए और ऑनलाइन सबकी सैलरी खाते में डाल दीजिए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि किसी भी सैलरी काटनी नहीं है। इस वक्त सभी लोग घर पर हैं, छुट्टी पर हैं, लेकिन आपको सैलरी काटनी नहीं है। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम सब लोग मिल कर कोरोना को जल्द ही हरा पाएंगे।

ये 9 देश कोरोना से दूर: सभी हैं सुरक्षित, बचे हैं इस महामारी से

जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें राशन देने की योजना

इसके अलावा देश में कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली सरकार ने उन गरीब लोगों को राशन देने का प्रबंधन किया है जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जिनके पास राशन कार्ड (Ration Card) नहीं है, वे राशन कार्ड के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट (E-District Website) पर जाकर केवल आवेदन कर दें।

सरकार मुफ्त राशन देने का इंतजाम करेगी। मुख्यमंत्री ने यहां ऑनलाइन प्रेसवार्ता में कहा कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड हैं, उन 71 लाख लोगों को दुकानों पर राशन बंटना शुरू हो गया है।

नई दिल्ली: एम्स का डाक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव

Tags:    

Similar News