Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान मामले में यूपी के इस सीनियर पुलिस अधिकारी का भी आ रहा नाम, वायरल चैट में बड़ा खुलासा

Aryan Khan Drugs Case: ड्रग्स ऑन क्रूज में रिश्वत मांगने के आरोप का सामना कर रहे वानखेड़े ने कड़ा रूख अख्तियार कर रखा है। इस बीच इस मामले में यूपी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

Update:2023-05-18 18:14 IST
Aryan Khan Drugs Case (photo: social media 0

Aryan Khan Drugs Case: साल 2021 का ड्रग्स ऑन क्रूज मामला एकबार फिर से सुर्खियों में है। पिछली बार ये मामला बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान के बेटे आर्यन के कारण चर्चा में था लेकिन इसबार ये इस पूरी कार्रवाई के कथित हीरो रहे एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े के कारण है। ड्रग्स ऑन क्रूज में रिश्वत मांगने के आरोप का सामना कर रहे वानखेड़े ने कड़ा रूख अख्तियार कर रखा है। इस बीच इस मामले में यूपी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

दरअसल, आर्यन खान ड्रग्स मामले में सीनियर आईपीएस ऑफिसर अशोक मुथा जैन और समीर वानखेड़े का चैट वायरल हो रहा है। पता चला है कि जैन आर्यन खान मामले में वानखेड़े से पूरा अपडेट ले रहे थे और उन्हें निर्देश भी दिया करते थे। इस रिश्वत केस में कथित रूप से उनकी भी संलिप्तता की बात कही जा रहा है। इस केस के दौरान जैन एनसीबी में ही तैनात थे और वानखेड़े के रिपोर्टिंग बॉस हुआ करते थे।

यही वजह है कि ऐसा माना जा रहा है कि समीर वानखेड़े ने बतौर एनसीबी अधिकारी जो भी किया अपने सीनियर अफसरों से पूछकर ही किया। अशोक मुथा जैन फिलहाला पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पुलिस कमिश्नर के पद पर हैं। माना जा रहा है कि इस रिश्वत केस में कई और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई अशोक मुथा जैन को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है। वाराणसी पुलिस कमिश्नर जैसे अहम पद पर बैठे जैन के खिलाफ क्या योगी सरकार कोई कार्रवाई करेगी, फिलहाल इसके कोई संकेत नजर नहीं आ रहे। लेकिन मामला ज्यादा बड़ा हुआ तो उनकी मुश्किलें बढ़नी तय है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने दी समीर वानखेड़े को बड़ी राहत

एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा हुआ है। जिसके खिलाफ वानखेड़े दिल्ली हाईकोर्ट चले गए। जहां उन्हें बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने 22 मई तक उनके खिलाफ कोई दंडात्माक कार्रवाई न करने का निर्देश दिया है। हालांकि, सीबीआई ने वानखेड़े द्वारा HC में याचिका दाखिल करने पर सवाल उठाया है।

जांच एजेंसी ने कहा कि दिल्ली HC का मामले में सुनवाई का क्षेत्राधिकार नहीं बनता है। संघीय एजेंसी ने अदालत को आश्वस्त किया है कि 22 मई तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। साथ ही सीबीआई ने ये भी कहा कि समन टालने के लिए समीर वानखेड़े को लिखित में अनुमति मांगनी होगी। बता दें कि वानखेड़े को आज पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने उपस्थित होना था लेकिन अब वो आज पेश नहीं होंगे।

वानखेड़े पर क्या है आरोप ?

बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस मे गिरफ्तार कर खूब सुर्खियां बटोरने वाले एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगे हैं। उन पर आरोप है कि आर्यन खान को इस केस में शामिल नहीं करने को लेकर उन्होंने 25 करोड़ रूपये रिश्वत की डिमांड की थी। वानखेड़े के अलावा इसमें चार अन्य आरोपी भी हैं। पिछले दिनों समीर वानखेड़े के मुंबई स्थित घर, पिता के घर और ससुर के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था। अपने खिलाफ हो रही कार्रवाई पर वानखेड़े ने कहा था कि उन्हें ईमानदार होने की सजा दी जा रही है।

Tags:    

Similar News