Assembly Election Result 2023: तीन राज्यों में जीत के बाद छाए मोदी-शाह, वायरल हो रहे मजेदार रील्स

Assembly Election Result 2023: तीन राज्यों में पार्टी के सामने कांग्रेस ने जबरदस्त चुनौती पेश कर रखी थी। एग्जिट पोल्स भी धड़कन बढ़ाने वाले थे। लेकिन आज तब नतीजे आने शुरू हुए तो भगवा खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-03 09:52 GMT

Assembly Election Result 2023  (photo: social media )

Assembly Election Result 2023: भारतीय जनता पार्टी ने तमाम पूर्वानुमानों को ध्वस्त करते हुए हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में शानदार चुनावी सफलता अर्जित की है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जो कामयाबी हासिल हुई है, उसकी कल्पना खुद पार्टी को भी नहीं थी। तीन राज्यों में पार्टी के सामने कांग्रेस ने जबरदस्त चुनौती पेश कर रखी थी। एग्जिट पोल्स भी धड़कन बढ़ाने वाले थे। लेकिन आज तब नतीजे आने शुरू हुए तो भगवा खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई।

भाजपा पांच चुनावी राज्यों में शामिल मध्य प्रदेश में प्रचंड जनादेश हासिल करने की ओर है। जहां बेहद कांटे की लड़ाई मानी जा रही थी और कांग्रेस को बढ़त होने का दावा किया जा रहा था। इसी तरह की उम्मीद राजस्थान को लेकर भी थी लेकिन यहां भी बीजेपी ने आसान जीत हासिल की है। सबसे चौंकाने वाला नतीजा छत्तीसगढ़ का रहा, जहां पार्टी ने अभूतपूर्व प्रदर्शन क़रते हुए पांच साल बाद सत्ता में वापसी कर रही है। छत्तीसगढ़ की जीत इसलिए बड़ी मानी जा रही है क्योंकि 2018 में यहां कांग्रेस ने प्रचंड जनादेश हासिल किया था और बीजेपी को करारी शिकस्त मिली थी।

मोदी – शाह बने जीत के हीरो

इन चुनावी राज्यों में मिली जीत का सेहरा एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सिर बंधा है। तीनों राज्यों में बीजेपी ने कहीं भी मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी और पीएम मोदी ही सबसे बड़ा चेहरा थे। बीजेपी के तमाम नेता जीत के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व और उनकी लोकप्रियता को वजह मानते हैं।

सोशल मीडिया पर भी कुछ ऐसा ही नजारा है। चुनाव नतीजे आने के बाद इंटरनेट पर मोदी-शाह के रील्स खूब वायरल हो रहे हैं। ऐसे ही एक रील में साल 2022 की सबसे कामयाब फिल्मों में गिने जाने वाली आरआरआर का सबसे फेमस सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ में मोदी-शाह को डांस करते हुए दिखाया गया है।


Tags:    

Similar News