Bageshwar Dham के बचाव में उतरे वाराणसी के संत और केंद्रीय मंत्री, कहा- वामपंथ की आड़ में ईसाई-मुस्लिम कर रहे प्रहार

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में वाराणसी के संत उतर आए हैं। उन्होंने कहा, वामपंथ की आड़ में ईसाई और मुसलमान प्रहार कर रहे हैं।

Written By :  aman
Update: 2023-01-21 13:31 GMT

Pandit Dhirendra Krishna Shastri (Social Media)

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश स्थित बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) और वहां के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल, पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर नागपुर में कथा को बीच में ही छोड़कर भागने के आरोप लगे। जिसके बाद इस विवाद में चमत्कार, अन्धविश्वास सहित कई बातें आ गई। नागपुर कथा के दौरान ही पं. धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगा। अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने कहा कि, जब बागेश्वर धाम सरकार को चमत्कार साबित करने की चुनौती दी गई तो वो कथा बीच में ही छोड़कर चले गए।

हालांकि, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भी मैदान नहीं छोड़ा है। वो लगातार विरोधियों को जवाब दे रहे हैं। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर के समर्थन और बचाव में अब वाराणसी के संत उतर आए हैं। वाराणसी के संतों ने कहा है कि, वामपंथ की आड़ में ईसाई और मुसलमान उन पर प्रहार कर रहे हैं। हालांकि, धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय भी उतर आये हैं। इन विवादों के बीच भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री की राम कथा जारी है। जहां अभी भी बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। 

गिरिराज- सनातन धर्म के महापुरुषों में ऐसा सामर्थ्य है

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर जारी विवाद में शनिवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) भी कूद पड़े। उन्होंने पंडित धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन किया। गिरिराज सिंह ने कहा, 'भारतीय सनातन धर्म में महापुरुषों में ऐसा सामर्थ्य होता है, इसलिए बिना जाने आरोप लगाना गलत है। उन्होंने कहा, भारत के ऋषियों-मनीषियों ने सदैव सनातन परंपरा का निर्वाह किया है। उसमें कई महापुरुष हुए हैं, जो चमत्कार को करने का सामर्थ्य रखते हैं। इसलिए किसी के सामर्थ्य को बिना परखे, अंधविश्वास कहना अनुचित है।' गिरिराज सिंह आज कल अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में हैं। वहीं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ये बात कही। 

कैलाश विजयवर्गीय का भी समर्थन 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) भी बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आए। विजयवर्गीय ने कहा, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर आरोप लगाना गलत है। इन्होने भी गिरिराज सिंह से मिलती-जुलती बात ही कही। विजयवर्गीय बोले, सनातन धर्म में कई सारे सिद्ध पुरुष हैं। आखिर कोई क्यों नहीं बोलता जावरा (रतलाम जिला) के अंदर कई लोग लोटते-फिरते हैं। आज तक किसी ने जावरा की दरगाह पर प्रश्नचिन्ह उठाया है क्या? उन्होंने कहा, जावरा की दरगाह के बारे में कोई बात नहीं करता। जबकि हिंदू महात्माओं लेकर हर जगह प्रश्नचिन्ह लगाए जाते हैं।' 

जानें क्या है ताजा विवाद

सवाल उठता है कि बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जुड़ा ताजा विवाद क्या है? दरअसल, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले (Chhatarpur district) के बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नागपुर में रामकथा छोड़कर भागने का आरोप लगा है। धीरे-धीरे ये विवाद गहराता गया। जिसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने पलटवार किया। उन्होंने कहा, 'हाथी चले बाजार, कुत्ते भौंके हजार।' धीरेंद्र शास्त्री ने चमत्कार को चुनौती देने वालों को जवाब देते हुए इस कहावत कही। नागपुर में कथा के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम लौटे और जवाब दिया। बोले, 'हम सालों से कथावाचन कर रहे हैं। न तो हम कोई चमत्कारी हैं और न कोई गुरू हैं। हम बागेश्वर धाम सरकार बालाजी के बस सेवक हैं।'

Tags:    

Similar News