‘देश के प्रति बृज भूषण की उजगार हुई मानसिकता’, पूर्व BJP सांसद के बयान पर बजरंग पूनिया बिफरे

Bajrang Punia: मानसिकता बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश के प्रति बृज भूषण शरण सिंह की मानसिकता उजागर हुई है। यह विनेश का पदक नहीं था। यह 140 करोड़ भारतीयों का पदक था।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-07 10:40 GMT

Bajrang Punia (सोशल मीडिया) 

Bajrang Punia: विधानसभा चुनाव की वजह से हरियाणा में इस वक्त सियासी पारा उबाल मारा है, जिसकी आंच उत्तर प्रदेश तक आ गई है, जब से यूपी के कैसरगंज के पूर्व सांसद एवं पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह का बयान आया है। दरअसल, विनेश फोगाट और बजंगर पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर बृज भूषण शरण सिंह ने एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह बात सच साबित हुई कि उनके खिलाफ महिला पहलवानों का आंदोलन कांग्रेस की साजिश थी। बृज भूषण के इसी बयान पर अब पहलवान से नेता बने बजरंग पूनिया ने बिफर गए हैं। 

देश के प्रति बृज भूषण की उजगार हुई मानसिकता

मानसिकता बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश के प्रति बृज भूषण शरण सिंह की मानसिकता उजागर हुई है। यह विनेश का पदक नहीं था। यह 140 करोड़ भारतीयों का पदक था। विनेश के अयोग्य ठहराए जाने पर जश्न मनाने वाले, क्या वे देशभक्त हैं? उन्होंने कहा कि हम बचपन से देश के लिए लड़ रहे हैं, वे हमें देशभक्ति सिखा रहे हैं, वे लड़कियों से छेड़छाड़ कर रहे हैं। पूनिया ने आरोप लगाया कि बृजभूषण चोरी से लेकर देशद्रोह तक हिस्ट्रीशीटर है। देश के प्रति बृज भूषण शरण सिंह की मानसिकता उजागर हुई है।

क्यों विनेश कांग्रेस में हुईं शामिल?

विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने पर बजरंग पूनिया ने बताया कि जब विनेश ओलंपिक से बाहर हुईं तो उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया। हमारे बुरे वक्त में कांग्रेस व अन्य विपक्षीय दल हमारे साथ खड़ रहे। चुनाव लड़ने के सवाल पर पूनिया ने कहा कि हम दोनों ने तय किया था कि हममें से कोई एक ही चुनाव लड़ेगा, इसलिए विनेश चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया, मुझे डोप के आरोपों में प्रतिबंधित कर दिया गया। भाजपा बृजभूषण शरण का समर्थन कर रही है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई उम्मीद नहीं है।

कांग्रेस ने भी साधा पूर्व सांसद पर निशाना

दो पहलवानों पर बृजभूषण शरण द्वारा दिये बयान का कांग्रेस ने भी कड़ा विरोध किया है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने शनिवार को कहा कि भाजपा गलत काम करने वालों के लिए स्टैंड लेती है और कांग्रेस गलत के खिलाफ आवाज उठाती है। जिनके साथ अन्याय होता है, कांग्रेस उनके लिए लड़ती है और उनकी आवाज उठाती है और भविष्य में भी उठाएगी।

बृज भूषण सिंह के इस बयान पर मचा बवाल

बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा के पूर्व सांसद बृज भूषण सिंह ने कहा कि दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने से सच सामने आ गया है। विनेश और बजरंग के जरिए कांग्रेस ने मेरे, भाजपा और पीएम मोदी के खिलाफ साजिश रची थी, जिसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने दीपेंद्र हुड्डा व भूपेंद्र हुड्डा के साथ मिलकर मेरे खिलाफ षड्यंत्र किया गया। यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं था और अब लगभग दो साल बाद यह स्पष्ट भी हो गया है कि इस नाटक में कांग्रेस शामिल थी। बृज भूषण के इसी बयान पर अब बवाल मचा हुआ है। भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं।

Tags:    

Similar News