शौर्य दिवस के रूप में मनाएगा 'बलिदान दिवस' हिन्दू महासभा

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के मंदिर बनवाने के मंसूबे बांधने वाली अखिल भारतीय हिंदू महासभा 30 जनवरी यानी राष्ट्रपिता महात्मागांधी के बलिदान दिवस को शौर्य दिवस के रुप में मनाएगी। बता दें कि 30 जनवरी को नाथू राम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

Update: 2019-01-29 12:52 GMT

मेरठ: महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के मंदिर बनवाने के मंसूबे बांधने वाली अखिल भारतीय हिंदू महासभा 30 जनवरी यानी राष्ट्रपिता महात्मागांधी के बलिदान दिवस को शौर्य दिवस के रुप में मनाएगी। बता दें कि 30 जनवरी को नाथू राम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मार कर हत्या कर दी थी। उन्हीं की याद में 30 जनवरी को भारत में बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें.....हिंदू महासभा अंबाला जेल के दर्शन करने की मांगी अनुमति, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

महासभा के मेरठ जिले के अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कल हिन्दू महासभा द्वारा गांधी वध के दिन को बड़ी ही धूमधाम से शौर्य दिवस के रुप में मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मौके पर मेरठ शहर के शारदा रोड स्थित कार्यालय में कार्यकर्ता ढोल बजा कर कार्यालय परिसर के आसपास प्रसाद स्वरुप मिष्ठान का वितरण करेंगे।

यह भी पढ़ें.....सहारनपुर: विहिप की शंखनाद महासभा में राम मंदिर निर्माण का लिया गया संकल्प

गौरतलब है कि महात्मा गांधी का हत्यारा गोडसे हिंदू महासभा का सदस्य रह चुका था। उसे 15 नवंबर 1949 को फांसी दी गई थी। इस दिन को महासभा बलिदान दिवस के रुप में मनाती है।

Tags:    

Similar News