कोरोना के प्रकोप के बीच दिल्ली में लागू हुई ये खास योजना, जानें इसके बारे में

कोरोना का कहर देश भर में जारी है। जिसकी रोकथाम को लेकर सतर्कता बरतते हुए केंद्र और राज्य की सरकारों द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। अब इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को बड़ा फैसला लिया...

Update: 2020-03-23 10:50 GMT

नई दिल्ली: कोरोना का कहर देश भर में जारी है। जिसकी रोकथाम को लेकर सतर्कता बरतते हुए केंद्र और राज्य की सरकारों द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। देश के लगभग 80 जिलों में लॉकडाउन को घोषणा भी कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के संकट का बड़ा असर, अब इस फैसले से हो रहीं जेलें खाली

अब इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार को बड़ा फैसला लिया। यहां की राज्य सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में भी लागू कर दिया गया है। केंद्र की इस योजना को अबतक अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लागू नहीं किया था। वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को बजट सत्र के दौरान इस बात की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: बोर्ड ने जारी किया परीक्षा परिणाम, यहाँ जानें कैसे देख सकेंगे रिजल्ट

लगातर बढ़ रही है मरीजों की संख्या-

बता दें पूरा विश्व इस समय कोरोना की मार झेल रहा है। विश्वभर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अब की संख्या तीन लाख से भी ज्यादा हो चुकी है। वहीँ इस इस महामारी से मरने वालों की संख्या 14 हजार से के पार पहुंच चुकी है। भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के लगभग चार सौ मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: डा. नरोत्तम मिश्रा और डा. तुलसी सलावत होंगे मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री, सूत्रों से बड़ी खबर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News