बिहार में हाहाकार: आसमान से आई भयानक तबाही, मचा मौत का तांडव

बिहार में एक बार फिर आकशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। शनिवार को आकाश से आई आफत से 18 लोगों की मौत हो गई। बाढ़, आकाशीय तबाही और महामारी के कहर से जूझ रहे परिवारों में मातम छाया हुआ है।

Update: 2020-07-04 13:21 GMT

नई दिल्ली : बिहार में एक बार फिर आकशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। शनिवार को आकाश से आई आफत से 18 लोगों की मौत हो गई। बाढ़ और महामारी के कहर से जूझ रहे परिवारों में मातम छाया हुआ है। जिनमें से बिहार के भोजपुर में 4, सारण में 4, पटना में एक और बक्सर में एक की मौत हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि इस साल बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ी तादात में लोगों की जाने गई है।

ये भी पढ़ें... नहीं बचेगा विकास दुबे: अब हो रही बड़ी कार्यवाई, टूट चुका है पूरा आशियाना

आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत

बिहार में इससे पहले गुरुवार को 8 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। जिनमें से पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, शिवहर में 2, कटिहार में 3, मधेपुरा में 2, पूर्णिया में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 मौत हुई है।

बिजली गिरने से मारे गए लोगों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार ने 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इससे पहले मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें...धमाके से हिला देश: विस्फोट से दहला पूरा इलाका, कई लोगों की हुई मौत

आंधी-तूफान से भयंकर तबाही

इसके साथ ही बिहार 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है। राजधानी में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की मौत हुई है।

वहीं बीते महीने इससे पहले 25 जून को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भयंकर तबाही मची हुई थी। उस समय बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें...बारिश मचाएगी कहर: सिर्फ कुछ घंटों में छा जाएगा यहां अंधेरा, हाई-अलर्ट जारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News