नीतीश ने चिराग को दिलाया याद, बोले-हमारी मदद से रामविलास पहुंचे राज्यसभा

चिराग पासवान के लगातार हमलों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी इस बात में तनिक भी दिलचस्पी नहीं है कि कौन क्या बोलता है।

Update: 2020-10-06 16:17 GMT

अंशुमान तिवारी

पटना। चिराग के लगातार हमलों के बावजूद काफी दिनों से खामोश बैठे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार सीटों के बंटवारे के एलान के समय लोजपा को तीखा जवाब दिया। हालांकि उन्होंने लोजपा मुखिया चिराग पासवान का नाम नहीं लिया मगर उन्हें उनके पिता रामविलास पासवान के राज्यसभा भेजे जाने की कहानी याद दिला दी। उन्होंने कहा कि यह बात याद रखनी चाहिए कि रामविलास पासवान जदयू की मदद से ही राज्यसभा पहुंचे थे।

जदयू और भाजपा ने की रामविलास की मदद

चिराग पासवान के लगातार हमलों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी इस बात में तनिक भी दिलचस्पी नहीं है कि कौन क्या बोलता है। हम तो चाहते हैं कि रामविलास पासवान जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं। लेकिन इसके साथ ही यह बात भी याद रखनी चाहिए कि रामविलास पासवान राज्यसभा में कैसे पहुंचे थे। जदयू और भाजपा की मदद के कारण ही वे राज्यसभा पहुंच सके।

दो विधायकों वाली पार्टी क्या कर लेती

उन्होंने सवाल किया कि क्या दो विधायकों वाली पार्टी का उम्मीदवार राज्यसभा का सदस्य बन सकता है? मालूम हो कि राज्य विधानसभा में लोजपा की दो ही सीटें हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर किसी के मन में कुछ बात है और वह इस बाबत बोलता है तो उससे मेरा कोई लेना देना नहीं है और मेरी उन बातों में कोई रुचि भी नहीं है।

येे भी पढ़ेंः बिहार चुनाव: BJP ने जारी कर दी लिस्ट, देखें किन सीटों पर लडे़गी इलेक्शन

भाजपा का भी चिराग को सख्त संदेश

जदयू और भाजपा के बीच सीटों के बंटवारे के एलान के लिए बुलाई गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा नेता सुशील मोदी ने भी चिराग पासवान को सख्त संदेश दिया। उन्होंने कहा कि एक बात पूरी तरह साफ है कि बिहार में एनडीए में वही रहेगा, जो नीतीश कुमार को एनडीए के नेता के रूप में स्वीकार करेगा।

रामविलास स्वस्थ होते तो यह नौबत न आती

उन्होंने यह भी कहा कि लोजपा को लेकर जो नौबत आ गई है, वह रामविलास पासवान के स्वस्थ रहने पर नहीं आती। उन्होंने कहा कि भाजपा इस बात को पूरी तरह साफ कर देना चाहती है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर कोई भी इफ एंड बट उसे स्वीकार नहीं है। नीतीश कुमार का नेतृत्व स्वीकार करने वाला ही एनडीए की छतरी के नीचे रहेगा।

येे भी पढ़ेंः राहुल को हरियाणा जाने की इजाजत: चला कांग्रेस का ट्रैक्टर, रोके जाने के बाद भी एंट्री

चिराग का नीतीश विरोधी लहर का दावा

लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान हाल के दिनों में नीतीश कुमार पर लगातार हमले करते रहे हैं। उन्होंने हाल में दावा किया था कि नीतीश कुमार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर चल रही है और यह राजद के कार्यकाल से भी अधिक है।

बिहार की जनता नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहती और इस बाबत उसने पूरा फैसला कर लिया है। उनका यह भी कहना है कि नीतीश कुमार का ध्यान बिहार के विकास से ज्यादा अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने पर टिका हुआ है।

भाजपा से गुप्त समझौते पर नहीं की टिप्पणी

चिराग पासवान पिछले काफी दिनों से नीतीश कुमार पर हमलावर हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव में जदयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का एलान भी कर दिया है। उनका कहना है कि लोजपा बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी मगर जिन सीटों पर जदयू प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे, वहां लोजपा भी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

येे भी पढ़ेंः कोरोना से बचना है तो इस नई दवा का नाम फौरन नोट कर लें,आयुष ने भी माना कारगर

उनका कहना है कि वे बिहार पहले और बिहारी पहले के एजेंडे पर काम कर रहे हैं और नीतीश कुमार की सरकार से अपने मतभेदों के बारे में उन्होंने भाजपा नेतृत्व को बहुत पहले ही जानकारी दे दी थी। हालांकि उन्होंने सियासी हलकों में चल रही इन चर्चाओं पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि जदयू को निशाना बनाने के लिए उनका भाजपा से कोई गुप्त समझौता है।

एनडीए में सीटों की तस्वीर हुई साफ

बिहार में एनडीए में हुए सीटों के बंटवारे के अनुसार जदयू के हिस्से में 122 सीटें और भाजपा के हिस्से में 121 सीटें आई हैं। जदयू अपने हिस्से में से जीतन राम मांझी कि हम पार्टी को सात सीटें दे रही है जबकि भाजपा अपने कोटे में से मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को 9 सीटें देगी। बिहार के दोनों प्रमुख गठबंधनों की ओर से सीटों को लेकर समझौते का एलान होने के बाद सियासी तस्वीर धीरे-धीरे साफ होने लगी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News