Bihar News: तिंरगा लेकर राजभवन की ओर बढ़ रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, शिक्षक भर्ती में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग

Bihar News: पुलिस के मुताबिक शिक्षक अभ्यर्थी समझाने के बावजूद प्रदर्शन कर रहे थे, आक्रोशित शिक्षक अभ्यर्थियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया। पुलिस ने डाक बंगला चौराहे से पंटना जंक्शन तक अभ्यर्थियों को खंदेड़ा।

Update: 2023-07-01 09:12 GMT
सड़कों पर प्रदर्शन करते शिक्षक अभ्यर्थी ( सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में नई शिक्षक नियमावली के विरोध में अभ्यर्थी पटना की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थी राजभवन की ओर मार्च करने के लिए पहले पटना के गांधी मैदान में एकत्रित हुए, इसके बाद करीब दो हजार शिक्षक अभ्यर्थी हाथों में तिरंगा लेकर राजभवन की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने जेपी गोलंबर के पास अभ्यर्थियों को रोक लिया। अभ्यर्थियों ने वहीं पर बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने अभ्यर्थियों को हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इससे बीच सड़क में अफरा तफरी मच गई। शिक्षक अभ्यर्थियों ने डोमिसाइल नीति लागू का मांग करते हुए जमकर हंगामा किया।

25 अभ्यर्थी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक शिक्षक अभ्यर्थी समझाने के बावजूद प्रदर्शन कर रहे थे, आक्रोशित शिक्षक अभ्यर्थियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया। पुलिस ने डाक बंगला चौराहे से पंटना जंक्शन तक अभ्यर्थियों को खंदेड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों में से 25 को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो महिलाएं शामिल हैं। पुलिस सभी को कोतवाली थाना लेकर पहुंची है।

दर्ज होगा केस

पटना डीएसपी (कानून एवं व्यवस्था) नुरुल हक ने कहा कि हम इन पर बिलकुल मामला दर्ज़ करेंगे। उपद्रव करेंगे, सड़क पर जाएंगे, ट्रैफिक जाम करेंगें, एंबुलेंस को रोकेंगे तो उस पर तो केस ही होगा। अगर वे नहीं हटेंगे तो लाठी से भी हटाया जाएगा। अगर वे उपद्रव करेंगे तो लाठीचार्ज भी होगा।

बता दें कि शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए शिक्षा विभाग ने पहले ही आदेश जारी कर दिया था। जारी किए गए आदेश में कहा गया था, कि नई शिक्षक नियमावली का विरोध करने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके पहले शिक्षक अभ्यर्थियों ने बिहार सरकार को डोमिसाइल नीति लागू करने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। छात्रों का कहना था कि बिहार सरकार बीपीएससी द्वारा ली जाने शिक्षक भर्ती परीक्षा में डोमिसाइल नीति लागू करे।

Tags:    

Similar News