जफर को राज्यसभा प्रत्याशी बनाकर बीजेपी ने उनकी सेवाओं का दिया बड़ा इनाम

उत्तर प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट के होने वाले चुनाव में एक बड़ा दांव खेलते बीजेपी केंद्रीय हाईकमान ने जफर इस्लाम को राज्यसभा के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर इस बात का संदेश दे दिया कि पार्टी 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' लेकर ही केंद्र और राज्य सरकार को चलाने का काम कर रही है।

Update: 2020-08-26 18:38 GMT
Syed Zafar Islam

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट के होने वाले चुनाव में एक बड़ा दांव खेलते बीजेपी केंद्रीय हाईकमान ने जफर इस्लाम को राज्यसभा के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर इस बात का संदेश दे दिया कि पार्टी 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' लेकर ही केंद्र और राज्य सरकार को चलाने का काम कर रही है। राज्यसभा के लिये जफर का निर्विरोध चुने जाना तय है। इसके बाद जफर यूपी से एक मात्र मुस्लिम सांसद हो जाएंगे।

यह वही जफर इस्लाम हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा परिवर्तन करते हुए कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में लाने का काम किया। पार्टी में किए गए उनके योगदान को ध्यान में रखकर ही केंद्रीय हाईकमान ने राज्यसभा के लिए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाकर सबको चौंका दिया।

राजनीति में एक्टिव नहीं थे जफर

यह वही जफर इस्लाम हैं जो बीजेपी प्रवक्ता के तौर पर अक्सर टीवी डिबेट पर बीजेपी का पक्ष रखते दिखाई देते हैं। दरअसल जफर इस्लाम शुद्ध रूप से पहले राजनीति में एक्टिव नहीं थे। पर 2014 के चुनाव के पहले वह तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी से अक्सर मिला करते थे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जफर इस्लाम

यह भी पढ़ें...यूपी के मंत्री का बड़ा एलान: स्कूलों में मिलेगा टेबलेट, ऑनलाइन पढ़ाई होगी आसान

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वह राजनीति में सक्रिय हो गए। जबकि पहले वह एक बैंक में सर्विस करते थे। जफर इस्लाम के तर्कों से बड़े-बड़े नेता भी बगले झांकने लगते हैं। इसके अलावा उनका राजनीतिक क्षेत्र में दूसरे दलों के नेताओं से भी अच्छे खासे संपर्क रहते हैं। यही कारण है कि जब पिछले साल महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए कुछ विधायकों की जरूरत पड़ी तो दूसरे दलों के विधायकों को बीजेपी में लाने वालों में जफर इस्लाम का नाम सबसे आगे आया था।

यह भी पढ़ें...योगी सरकार देगी उद्योग को बढ़ावा: हुई अहम बैठक, दिए गए ये निर्देश

सिंधिया को बीजेपी में लाने में रही बड़ी भूमिका

इसके अलावा मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी बीजेपी में लाने मैं उनकी बड़ी भूमिका रही है। यही कारण है कि पार्टी ने उन्हें उनकी सेवाओं का इनाम दिया है। बताते चलें कि कुछ महीने कुछ दिनों पहले समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया था जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News