बीजेपी के दिग्गज नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर, उमड़ी भीड़

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की पूर्व महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पार्वती रायकवार उर्फ पार्वती बुआ का निधन हो गया है।

Update: 2020-03-16 11:39 GMT

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की पूर्व महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पार्वती रायकवार उर्फ पार्वती बुआ का निधन हो गया है। पार्वती रायकवार की निधन से राजनीतिक जगत में दुःख छाया हुआ है, तो वहीं बीजेपी में शोकर की लहर है।

उनके तीन बेटे हैंनंदलाल रैकवार, नंदकिशोर रैकवार, अशोक रैकवार। उनका अंतिम संस्कार हो गया जिसमें जिले के व्यपारी, समाजसेवी, नेता सहित बड़ी संख्या में लोग हुए। पार्वती रायकवार ने राजमाता सिंधिया, अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्णआडवाणी, राघवजी भाई सहित कई भाजपा नेताओं नेताओं के साथ भी कार्य किया था। वह जनसंघ की नेता भी रही हैं।

बता दें कि एक से दो सालों में देखा जाए तो बीजेपी ने अपने कई दिग्गज नेताओं को खो दिया है। पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च 2019 को अग्नाशय कैंसर के कारण निधन हो गया था। पिछले एक सालों से मनोहर पर्रिकर बीमार चल रहे थे।

यह भी पढ़ें...मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बारे में ये क्या बोल गये शिवराज?

बीजेपी की कद्दावर नेता रहीं सुषमा स्वराज का 6 अगस्त 2019 को निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया। सुषमा स्वराज देश की पहली महिला विदेश मंत्री के तौर पर जानी जाती हैं। उनका जन्म 14 फरवरी 1952 को अंबाला में हुआ था।

यह भी पढ़ें...RBI ने बैंकों के लिए जारी किया अलर्ट, कहा-आपातकाल के लिए रहें तैयार

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार (24 अगस्त) 2019 को दोपहर निधन हो गया। उन्हें 9 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें पिछले 14 दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा था। जेटली 66 वर्ष के थे। 1952 को जन्मे अरुण जेटली के पिता भी वकील थे।

यह भी पढ़ें...बुरे फंसे सिंधिया, अब क्या करेंगे और कैसे समझाएंगे अपने विधायकों को

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर (89) का 21 अगस्त 2019 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता गौर 2004-2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और 10 बार लगातार मध्य प्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे।

Tags:    

Similar News