भाजपा की स्पेशल ब्रिगेड करेगी ममता के योद्वाओं से मुकाबला

पश्चिम बंगाल में  अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव क लिए ‘स्पेषल ब्रिगेड’ चुनावी समर में उतरने को तैयार है। यह ब्रिगेड बंगाल में डेरा जमाकर वर्षो से जमे ममता के राजनीतिक योद्वाओं को परास्त करने का काम करेगी।

Update: 2020-12-18 05:33 GMT
भाजपा की स्पेशल ब्रिगेड करेगी ममता के योद्वाओं से मुकाबला

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव क लिए ‘स्पेषल ब्रिगेड’ चुनावी समर में उतरने को तैयार है। यह ब्रिगेड बंगाल में डेरा जमाकर वर्षो से जमे ममता के राजनीतिक योद्वाओं को परास्त करने का काम करेगी।

इस ब्रिगेड में उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संजीव बालियान, राजस्थान के कद्दावर नेता व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री राजेंद्र सिंह शेखावत ,झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल है। यह सातों नेता अपने स्तर पर राज्य में पार्टी को मजबूत करेंगे और बंगाल विजय की रणनीति तय करेंगे।

केशव प्रसाद मौर्य करेंगे दौरे की शुरुआत

यूपी भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को भी हिंदी भाषा मतदाताओं को लुभाने के लिए पश्चिम बंगाल भेजा जाएगा। 19 दिसंबर को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से इसकी शुरुआत हो रही है। उत्तर प्रदेश में अपनी संगठनात्मक क्षमता का लोहा मनवा चुके प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल को पश्चिम बंगाल की चार दर्जन से अधिक विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुनील बंसल के जिम्मे कोलकाता जैसा महत्वपूर्ण क्षेत्र भी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19-20 दिसंबर को दो दिवसीय यात्रा पर बंगाल आ रहे हैं। इस दौरान वे इन नेताओं के साथ अलग से एक बैठक करेंगे। मिदनापुर से लौटने के बाद अमित शाह 19 दिसंबर की शाम को कोलकाता में सभी नेताओं से मुलाकात करके उनके लिए योजना का खाका तैयार करेंगे।

ये भी पढ़ें….सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल, गाइ़लाइन जारी, पढ़ लें ये जरूरी नियम

भाजपा को 2019 चुनाव में मिली थी इतनी सीटें

यहां यह बताना जरूरी है कि 2011 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने लेफ्ट का सफाया कर दिया था। इस बीच भाजपा धीरे-धीरे अपने संगठन को मजबूत बनाने में जुटी रही। 2016 के विधानसभा चुनाव में भी कुछ खास न कर पाने वाली भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कुल 42 में से 18 सीटें जीतकर चौंका दिया था। हाल यह है कि ममता बनर्जी की टीएमसी को भाजपा से सिर्फ चार सीटे ज्यादा मिलीं थी। भाजपा इस परिणाम के बाद से लगातार उत्साहित दिख रही है। उसे लग रहा है कि पश्चिम बंगाल में उसे अब केवल सत्ता की चाभी उठानी भर है।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें….तूफानी बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

Tags:    

Similar News