BJP के मिशन बंगाल को मजबूत बनाएंगे मोदी, दो चुनावी राज्यों का करेंगे आज दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। हालांकि इस दौरे के दौरान एक बड़ा विवाद भी पैदा हो गया था।

Update: 2021-02-07 03:54 GMT
पीएम मोदी ने रैली में कहा था कि बंगाल के लोगों की ममता की अपेक्षा थी लेकिन वह निर्ममता का शिकार हो गया। 10 साल के शासनकाल में यह साफ हो गया है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे। 16 दिनों के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार असम और बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं। चुनाव आयोग इन दोनों राज्यों में तैयारियों में जुटा हुआ है और यहां किसी भी समय विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा सकती है।

ये भी पढ़ें:औरैया में कम राशन की शिकायत पर युवक को जमकर पीटा, ऐसी है हालत

भाजपा ने इन दोनों राज्यों में पूरी ताकत लगा रखी है और माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे से भाजपा के मिशन को और धार मिलेगी। खास तौर पर भाजपा की नजर पश्चिम बंगाल पर टिकी हुई है और पार्टी यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश में जुटी हुई है।

पिछले दौरे में जय श्रीराम के नारे पर विवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। हालांकि इस दौरे के दौरान एक बड़ा विवाद भी पैदा हो गया था।

प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में ही दर्शकों के एक वर्ग ने जय श्रीराम का नारा बुलंद किया था जिस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी खफा हो गए थीं। नाराज़गी में उन्होंने अपना भाषण भी अधूरा छोड़ दिया था और सरकारी कार्यक्रम में इस तरह की नारेबाजी पर गहरी आपत्ति जताई थी।

pm-modi (PC: social media)

बंगाल को देंगे बड़ी सौगात

23 जनवरी के बाद प्रधानमंत्री रविवार को फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं। बंगाल दौरे से पहले पीएम मोदी ने अंग्रेजी के अलावा बांग्ला में भी ट्वीट कर अपने कार्यक्रम की जानकारी दी है।

बंगाली मतदाताओं तक पहुंचने के लिए ही पीएम मोदी ने बांग्ला में भी ट्वीट किया है। पीएम का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस दौरान वे पश्चिम बंगाल को करीब 5000 करोड़ रुपए की सौगात देंगे।

तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन

पश्चिम बंगाल के हल्दिया में प्रधानमंत्री केंद्र सरकार की तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे लोगों की सभा को भी संबोधित करेंगे।

सियासी जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी का यह दौरा भाजपा की चुनावी संभावनाओं को और मजबूत बनाने वाला साबित हो सकता है।

नड्डा का ममता पर बड़ा हमला

ममता के खिलाफ पांच परिवर्तन यात्राओं के जरिए भाजपा ज्यादा ज्यादा मतदाताओं तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को नवदीप से एक परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की है और इस दौरान लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा।

इस दौरान आयोजित एक सभा में नड्डा ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ममता को जय श्रीराम का नारा सुनकर करंट लग जाता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या भारत की संस्कृति के साथ जुड़ना गलत है। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों में इस बार बार ममता को नमस्ते टाटा करने का मन बना लिया है।

असम का भी दौरा करेंगे पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल के अलावा प्रधानमंत्री मोदी का कल असम दौरे का भी कार्यक्रम है। राज्य के सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री असोम माला नामक कार्यक्रम को लांच करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री असम में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की नींव भी रखेंगे।

दौरे से पहले पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि असम में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होने से न केवल असम बल्कि पूरे नार्थ ईस्ट को फायदा हुआ है। असम का स्वास्थ्य का आधार मजबूत होने से आसपास के लोगों को भी निश्चित रूप से सुविधा मिलेगी।

असम में भी भाजपा ने लगाई पूरी ताकत

असम में भी सत्ता बरकरार रखने के लिए भाजपा ने काफी जोर लगा रखा है। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने हाल ही में असम का दौरा किया था। इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी लिबरल के साथ गठजोड़ किया है।

pm-modi (PC: social media)

ये भी पढ़ें:भयानक आग से दहली दिल्ली: धूं-धूं कर जलीं झुग्गियां और फैक्ट्री, मचा कोहराम

दूसरी ओर कांग्रेस ने तीन वामपंथी दलों के साथ ही ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के साथ मिलकर महागठबंधन बनाया है। कांग्रेस के बदरुद्दीन अजमल से हाथ मिला लेने के कारण कुछ सियासी जानकार राज्य में ध्रुवीकरण की आशंका भी जता रहे हैं। माना जा रहा है कि पीएम के बंगाल और असम दौरे से भाजपा को अपनी सियासी स्थिति मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News