हादसे से पसरा मातम: झील में पलटी नाव, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश के ऊना में मंगलवार शाम को गोविंद सागर झील एक नाव पलटने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लापता हो गए हैं। लापता युवकों की तलाश जारी है। 

Update: 2020-12-09 05:48 GMT
हादसे से पसरा मातम: झील में पलटी नाव, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ऊना: बड़ी खबर हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले से सामने आ रही है, जहां पर एक नाव पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लापता बताए जा रहे हैं। ऊना के बंगाणा उपमंडल के तहत कोलका खनोह स्थित गोविंद सागर झील (Govind Sagar Lake) में एक नाव अचानक पलट गई, जिससे चार लोग उस झील में गिर गए। इसमें से एक व्यक्ति तैर कर झील के किनारे पहुंच गया, जबकि तीन अन्य डूब गए। तीनों में से एक का शव बरामद हुआ है। वहीं गोताखोरों की टीम दो अन्य व्यक्तियों का तलाश में जुटी हुई है।

चार लोग सैर करने के लिए निकले थे

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम को गोविंद सागर झील में चार लोग नाव में सवार होकर सैर के लिए निकले थे। इस दौरान दुर्घटना की वजह से नाव पलट गई और चारों युवक झील में गिर गए। हादसे के तुरंद बाद इनमें से जीवन कुमार नाम का एक शख्स तैर कर झील के किनारे पहुंच गए, जबकि अन्य तीन झील में डूब गए। इनमें से एक की मौत हो गई, जिसका शव बरामद कर लिया गया है। वहीं गोताखोरों की टीम द्वारा दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कैप्टन महेंद्र नाथ मुल्लाः 174 नाविकों व 18 अधिकारियों के साथ ली थी जलसमाधि

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

मृतक और लापता युवकों की हुई पहचान

हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्ति की पहचान थड़ा गांव निवासी 24 वर्षीय दीपक कुमार उर्फ दीपू के तौर हुई है। वहीं गोविंद सागर झील में डूबे हुए दो युवकों की पहचाल चुल्हड़ी निवासी 23 वर्षीय अमन कुमार और थानाकलां निवासी 38 वर्षीय करनैल सिंह के रूप में हुई है। वहीं इनमें से जान बचाने में सफल हुए युवक की पहचान 40 वर्षीय जीवन कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने दीपक कुमार उर्फ दीपू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम केलिए ऊना के एक अस्पताल में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: बारात में भीषण हादसा: कांपा पूरा देश, बिछ गईं लाशें ही लाशें, मचा कोहराम

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में तैर कर बाहर निकलने वाले शख्स जीवन कुमार से पूछताछ की जा रही है। मामले में एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। लापता युवकों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: फैक्ट्री में प्रचंड हुई आग: चपेट में आए महिलाओं समेत बच्चे, मातम से गूंजा गांव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News