रामभक्त अक्षय कुमार: मंदिर निर्माण में दिया योगदान, सभी से की ये अपील

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दिया है। साथ ही अक्षय कुमार ने लोगों से भी आगे आकर मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने की अपील की है। बता दें, राम मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अलावा विश्व हिंदू परिषद और RSS भी देशभर में धन एकत्रित करने का अभियान चला रहे हैं।

Update: 2021-01-17 10:38 GMT
अक्षय कुमार ने लोगों से भी आगे आकर मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने की अपील की है। सुपरस्‍टार अक्षय कुमार ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दी है।

नई दिल्ली: अयोध्या राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां बढ़-चढ़कर योगदान देकर सहयोग कर रही हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दिया है। साथ ही अक्षय कुमार ने लोगों से भी आगे आकर मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करने की अपील की है। सुपरस्‍टार अक्षय कुमार ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दी है। बता दें, राम मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अलावा विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और आरएसएस(RSS) भी देशभर में धन एकत्रित करने का अभियान चला रहे हैं। जिसके चलते ये अभियान करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। इसमें हर कोई अपनी इच्छाशक्ति के अनुसार चंदा दे सकता है।

अक्षय कुमार ने ट्विटर पर 1 मिनट 50 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया और बताया कि वह भी इस अभियान में जुड़ गए हैं। इस वीडियो के कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा, 'बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है... अब योगदान की बारी हमारी है। मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे। जय सियाराम।'

ये भी पढ़ें... सीतापुर: राम मंदिर निर्माण के लिए मुकेश अग्रवाल और लाल बंधुओं ने दिया बड़ा दान

एकजुट होने का बहुत बड़ा मौका

बॉलीवुड के जबरदस्त खिलाड़ी अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान देकर पूरे देश से अपील की है कि सभी लोगों इसमें शामिल हो। राम मंदिर निर्माण सिर्फ आस्था के लिए ही नहीं एकजुट होने का भी एक बहुत बड़ा मौका है। हमें एक जुट होकर अपने देश की शक्ति को और मजबूत करना है।

इससे पहले अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। उन्होंने ये धनराशि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 14 जनवरी से शुरू हुए धन संचय अभियान के तहत दी। 1992 में हुई राम मंदिर पहल में वो भी शामिल थे।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक किन-किन लोगों ने दिया चंदा, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

इन लोगों ने दिया चंदा

इसके साथ ही सूरत में केमिकल इन्डस्ट्रीज के लिए मशहूर महेश कबुतरवाला ने 5 करोड़ और लवजी बादशाह ने 1 करोड़ रुपए का दान दिया। जबकि उत्तर प्रदेश के रायबरेली निवासी सुरेंद्र सिंह ने भी एक करोड़ रुपये का चंदा दिया है।

वहीं कई व्यापारियों ने 5 से लेकर 21 लाख रुपए का समर्पण दान दिया है। जबकि भाजपा के गोरधन झडफिया और भाजपा कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र पटेल ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 5-5 लाख रुपए का दान दिया है।

ये भी पढ़ें...हिन्दुओं के नायक कल्याण सिंह, 90 के दशक के सबसे बड़े राम मंदिर के योद्धा

Tags:    

Similar News