Bomb Threats : देश के 41 एयरपोर्ट और कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षाबलों ने बताया अफवाह

Bomb Threats : देश के एयरपोर्ट और कई अस्पतालाें को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, इससे हड़कम्प मच गया था। सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया, अब जांच के बाद धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update:2024-06-18 23:00 IST

Bomb Threats : देश के एयरपोर्ट और कई अस्पतालाें को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, इससे हड़कम्प मच गया था। सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया, अब जांच के बाद धमकी को अफवाह घोषित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये ई-मेल दोपहर करीब 12.40 बजे मिला था। इसके बाद सभी एयरपोर्ट और अस्पतालों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) को नागपुर हवाई अड्डे पर बम की धमकी वाला एक ई-मेल दोपहर करीब 12.40 बजे मिला है। यह ईमेल 'एक्सहुम्डयू888' नामक ईमेल आईडी से आया था। इसमें धमकी दी गई थी कि देश के कुल 41 एयरपोर्ट पर बम लगाए गए हैं, जो कभी भी फट सकते हैं। आप सब मारे जाएंगे। इस ईमेल में मुंबई के 50 से अधिक अस्पतालों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस ईमेल के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने कई घंटों तक चलाये तलाशी अभियान के बाद धमकी को अफवाह करार दिया है।

पहले भी दी जा चुकी है धमकी

बताया जा रहा है कि इस फर्जी धमकी भरे ईमेल के पीछे केएनआर नामक एक ऑनलाइन समूह का हाथ होने का शक जताया जा रहा है। इसी समूह ने बीते एक मई को दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जो बाद में अफवाह साबित हुई थी।

धमकी भरा ईमेल भेजने वाले की नहीं हो पाई पहचान

ईमेल के माध्यम से मुंबई के जिन अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, उनमें जसलोक हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल, सेवन हिल हॉस्पिटल, कोहिनूर हॉस्पिटल, केईएम हॉस्पिटल, जेजे हॉस्पिटल, सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल सहित 50 से ज्यादा शामिल थे। बताया जा रहा है कि इस धमकी भरे ईमेल को भेजने के लिए वीपीएन नेटवर्क का इस्तेमाल किया गया है। ईमेल भेजने वाले पहचान नहीं हो पाई है और ये भी नहीं पता चल पाया है कि उसका मकसद क्या था।

Tags:    

Similar News