Brij Bhushan Singh: बृजभूषण सिंह को लेकर बड़ी खबर, दिल्ली पुलिस तैयार, जानें ताजा अपडेट

Brij Bhushan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर जांच कर रही दिल्ली पुलिस इसी सप्ताह अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर सकती है।

Update: 2023-06-12 03:19 GMT
सांसद बृजभूषण शरण सिंह (सोशल मीडिया)

Brij Bhushan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर जांच कर रही दिल्ली पुलिस इसी सप्ताह अपनी जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस लगभग जांच पूरी कर चुकी है, जो बांकी रह गई है वो एक से दो दिन में पूरी हो जाएगी। इसलिए कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस इसी सप्ताह में जांच रिपोर्ट कोर्ट में सौंप देगी। दिल्ली पुलिस अब तक लगभग 208 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। दिल्ली पुलिस सांसद बृजभूषण सिंह के करीबियों और घर पर काम करने वाले ड्राइवरों से पूछताछ कर बयान चुकी है।

सांसद बृजभूषण सिंह के दो बार दर्ज हो चुके बयान

महिला पहलवानों द्वारा सांसद बृजभूषण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस सांसद के दो बार बयान दर्ज कर चुकी है। सांसद बृजभूषण सिंह ने दोनों बार की पूछताछ में अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज किया है। सांसद ने यहां तक कहा है कि महिला पहलवानों ने जिस तारीख में उनके ऊपर आरोप लगाए हैं। यदि आरोपों की ढंग से जांच की जाए तो पता चलेगा उस दिन वह उस जगह पर मौजूद ही नहीं थे।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने रविवार (11 जून) को दो महिला पहलवानों को नोटिस भेजा था। दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेजकर महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के सबूत मांगे थे। दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों को भेजे गए नोटिस में कहा था कि आपके पास में यौन उत्पीड़न के आडियो - वीडियो जिस प्रकार के भी सबूत हैं, उनको जमा करें। बता दें कि महिला पहलवानों ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर सांस की जांच के दौरान स्तन छूने, पेट पर हाथ फेरने और जबरन गले लगाने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि सांसद बृजभूषण सिंह पर सात महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। साल महिला पहलवानों में से एक पहलवान नाबालिग है। जिसकी शिकायत पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया गया है और बाकी की शिकायत पर अलग अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News