किसान आंदोलन: सड़क खोदकर लगाईं कीलें, गाजीपुर बॉर्डर बंद, बुलाई गई आर्मी क्रेन

सड़क पर कटीली तारें, बैरिकेडिंग, सीमेंट की बैरिकेडिंग, खाई खोदने से लेकर नुकीले सरिए भी जगह-जगह लगाए जा रहे हैं, जिससे किसान और उनके ट्रैक्टर दिल्ली में न आ पाए।

Update: 2021-02-02 06:37 GMT
सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर, जहां किसानों का आंदोलन चल रहा है। यहां बीते दो दिनों से पुलिस लगातार सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े करती जा रही है।

गाजियाबाद : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 69वें दिन भी जारी है। किसान अपनी मांगों पर अभी भी डटे हुए हैं।

उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं कर देती है, वे अपने घर लौटकर नहीं जाएंगे। शिवसेना नेता संजय राउत दोपहर एक बजे गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे।

किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पहले भी कई राजनेता गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे हैं और अब शिवसेना भी खुले तौर पर समर्थन कर रही है।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

किसान आंदोलन: सड़क खोदकर लगाईं कीलें, गाजीपुर बॉर्डर बंद, बुलाई गई आर्मी क्रेन(फोटो: सोशल मीडिया)

इंटरनेट की पाबंदी के विरोध में किसानों का चक्का जाम

इंटरनेट की पाबंदी के विरोध में अब किसानों ने फिर से चक्का जाम करने की बात कही है। 6 फरवरी को दोपहर 12 से 3 बजे तक किसान संगठनों द्वारा देशभर की सड़कों पर चक्का जाम किया जाएगा।

गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार किसानों की संख्या बढ़ रही है और पुलिस भी अलग-अलग तरीके से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करते हुए दिखाई दे रही है। पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर की चारों ओर भारी बैरिकेडिंग की है। ये बैरिकेडिंग कई लेयर की है, जिनके ऊपर कटीले तार लगे हुए हैं।

संसद Live: राज्यसभा में हंगामा, विपक्ष ने की नारेबाजी, कार्यवाही दूसरी बार स्थगित

संसद में गूंजा किसानों का मुद्दा

बजट के बाद आज से संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है। विपक्षी दलों की ओर से कृषि कानून, किसान आंदोलन, किसानों की मौत, गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को लेकर हंगामा किया गया। कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्यसभा में इस मसले पर प्रस्ताव भी दिया गया है। दूसरी ओर इसी मसले पर लोकसभा में रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस की अहम बैठक भी है।

गाजीपुर बॉर्डर आज भी बंद

गाजीपुर बॉर्डर को आज बंद रखा गया है। सुबह पीक आवर में कई मार्गों पर जाम की स्थिति देखने को मिली। पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर बंद होने के चलते आनंद विहार, चिल्ला, डीएनडी, अप्सरा, भोपरा और लोनी बॉर्डर का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

राहुल गांधी ने नुकीली तार लगाने पर सरकार से कही ये बात

बता दें कि दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर, जहां किसानों का आंदोलन चल रहा है। यहां बीते दो दिनों से पुलिस लगातार सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े करती जा रही है।

यहां कटीली तारें, बैरिकेडिंग, सीमेंट की बैरिकेडिंग, खाई खोदने से लेकर नुकीले सरिए भी जगह-जगह लगाए जा रहे हैं जिससे किसान और उनके ट्रैक्टर दिल्ली में न आ पाए। इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि, 'भारत सरकार, आप पुल बनाइए न कि दीवार'।

किसान आंदोलन: सड़क खोदकर लगाईं कीलें, गाजीपुर बॉर्डर बंद, बुलाई गई आर्मी क्रेन(फोटो: सोशल मीडिया)

देशभर में चक्का जाम: किसान मोर्चा का बड़ा एलान, इस दिन रोक देंगे भारत की रफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News