‘अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाला’, दिल्ली शराब नीति मामले में CBI का दावा

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में आज सीएम केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा कि मामले में अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाल दिया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-26 14:49 IST

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। आज सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को शराब नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने अरविंद केजरीवाल की कस्टडी की मांग की। सुनवाई के दौरान अदालत में सीबीआई ने बड़ा दावा कर दिया। सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल ने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाल दिया है। साथ ही आगे सीबीआई ने कहा कि सीएम केजरीवाल से पूछताछ की जरूरत है। बता दें, आज कोर्ट में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल की पांच दिनों की कस्टडी की मांग की है। इस दौरान कोर्ट में सीबीआई ने कई दलीलें दीं। सीबीआई ने आगे कहा कि सीएम केजरीवाल की जमानत पर हाईकोर्ट से रोक लगने के बाद ही हमने गिरफ्तारी की है। सुनवाई के बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। 

लोकसभा चुनाव के दौरान हमने पूछताछ नहीं की: CBI

कोर्ट में दलील देते हुए CBI ने कहा, ‘हमें केजरीवाल से हिरासत में पूछताछ की जरूरत है। वह यह भी नहीं बता रहे हैं कि विजय नायर उनके अधीन काम कर रहे थे। सीबीआई ने आगे कहा कि सीएम केजरीवाल का कहना है कि वह आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज के अधीन काम कर रहे थे। उन्होंने सारा दोष मनीष सिसोदिया पर डाल दिया और कहा कि उन्हें शराब नीति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सीबीआई ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल को जमानत मिली थी। उस वक्त हमने पूछताछ नहीं की।

केजरीवाल ने पूछताछ में नहीं किया सहयोग: सीबीआई

सीबीआई ने आगे कहा कि जब हमने जेल में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की तो वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। इस वजह से हमे उनको गिरफ्तार करना पड़ा। सीबीआई ने आगे कहा कि जब हमने केजरीवाल से पूछा कि क्या आप गोवा गए थे और आपके ठहरने का खर्च किसने उठाया, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें याद नहीं है। सीबीआई ने आगे दावा किया कि गोवा में अरविंद केजरीवाल के ठहरने का खर्च हवाला के जरिए चुकाया गया। हमें सह आरोपियों और डाक्यूमेंट्स के साथ केजरीवाल को कन्फ्रंट कराना है।

सीएम केजरीवाल ने वापस ली याचिका

सुनवाई के बाद आज सीबीआई के द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी जमानत पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को भी वापस ले लिया है। इसपर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा कि रोज स्थितियां बदल रही हैं। हाई कोर्ट ने सीएम की जमानत पर रोक जारी रखी है। उन्होंने आगे कहा कि सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में हम याचिका वापस ले रहे हैं। हाई कोर्ट के मुख्य आदेश को चुनौती देंगे और नई याचिका दायर करेंगे। जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को हाई कोर्ट के अंतरिम रोक के आदेश के खिलाफ दायर याचिका वापस लेने की मंजूरी भी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह अब नई याचिका दायर करेंगे।

Tags:    

Similar News