Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर सीबीआई छापे, मामला है पैसा लेकर सवाल पूछने का

Mahua Moitra CBI Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में मोइत्रा के आवास पर पहुंचीं और तलाशी ऑपरेशन शुरू किया।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-03-23 07:43 GMT

CBI raids Mahua Moitra  (photo: social media )

Mahua Moitra CBI Raid: सीबीआई ने कथित कैश-फॉर-क्वेरी मामले में कोलकाता सहित कई स्थानों पर पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के परिसरों की तलाशी ली है।

केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमें शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में मोइत्रा के आवास पर पहुंचीं और तलाशी ऑपरेशन शुरू किया।

सीबीआई ने लोकपाल के निर्देश पर 21 मार्च को पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की, जिसने एजेंसी को छह महीने के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। महुआ मोइत्रा को "अनैतिक आचरण" के लिए दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

पूर्व सांसद ने अपने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है और वह आगामी आम चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में फिर से मैदान में होंगी।

लोकपाल ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक जांच के निष्कर्ष प्राप्त करने के बाद सीबीआई को निर्देश जारी किए थे। लोकसभा सदस्य दुबे ने आरोप लगाया कि मोइत्रा ने उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य पर हमला करने के लिए दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से नकदी और उपहार के बदले में सदन में सवाल पूछे थे।

Tags:    

Similar News