CBI ने अदालत से कहा, नारद स्टिंग मामले में आरोपपत्र 1महीने में आने की संभावना

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में कहा कि अगर जरूरी प्रक्रियाएं पूरी हो गई तो नारद स्टिंग टेप मामले में आरोपपत्र एक महीने में दायर होने की संभावना है।

Update: 2019-03-29 15:51 GMT

कोलकाता: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में कहा कि अगर जरूरी प्रक्रियाएं पूरी हो गई तो नारद स्टिंग टेप मामले में आरोपपत्र एक महीने में दायर होने की संभावना है।

अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल कौशिक चंदा ने न्यायमूर्ति जॉयमाल्यो बागची से कहा कि एजेंसी इस मामले का करीबी से अध्ययन कर रही है और चूंकि मामला सांसदों और विधायकों जैसे जनप्रतिनिधियों से जुड़ा है, इसलिये अधिकारियेां से मंजूरी मिल जाती है तो एक महीने में आरोपपत्र दायर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें......नीरव मामले की जांच कर रहे ED अधिकारी को हटाया गया, मुख्यालय ने फैसला पलटा

चंदा ने तृणमूल कांग्रेस सांसद अपरूपा पोद्दार की याचिका पर सुनवाई के दौरान ये बातें कहीं। तृणमूल कांग्रेस सांसद ने अपनी याचिका में नारद स्टिंग टेप के संबंध में उनके खिलाफ दर्ज मामले को खारिज करने का अनुरोध किया है।

दावा है कि स्टिंग टेपों में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को कथित रूप से रिश्वत लेते हुए देखा गया।

यह भी पढ़ें......दिल्ली BJP ने FB पर फर्जी सूचना फैलाने वाले चीनी ऐप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

न्यायमूर्ति बागची ने प्राथमिकी रद्द करने की मांग वाली पोद्दार की याचिका को 12 हफ्ते के बाद विचार के लिए रख दिया।

सीबीआई ने इस संबंध में सांसदों और पश्चिम बंगाल के मंत्रियों सहित तृणमूल कांग्रेस के 12 शीर्ष नेताओं तथा एक आईपीएस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

(भाषा)

Tags:    

Similar News