किसान न हों परेशान! मोदी सरकार लाई है ये जबरदस्त स्कीम, करोड़ों का मिलेगा फायदा

किसान सम्मान निधि योजना से किसानों को जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने बड़ा कदम उठाया है। कृषि मंत्रालय ने देशभर में 14 करोड़ मार्जिनल किसानों के नामांकन के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय के तहत डिजिटल कियोस्क या कॉमन सर्विसेज सेंटर्स के साथ करार किया है।

Update: 2019-11-22 04:26 GMT

जयपुर : किसान सम्मान निधि योजना से किसानों को जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने बड़ा कदम उठाया है। कृषि मंत्रालय ने देशभर में 14 करोड़ मार्जिनल किसानों के नामांकन के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय के तहत डिजिटल कियोस्क या कॉमन सर्विसेज सेंटर्स के साथ करार किया है।

 

यह पढ़ें...महाराष्ट्र सरकार का ऐलान! कांग्रेस-NCP-शिवेसना की बैठक, इन सभी मुद्दों पर चर्चा

किसी तरह की दिक्कत नहीं हो, इसके लिए पूरे देश में 3 लाख कॉमन सर्विसेज सेंटर्स बनाए गए हैं. जिन किसानों ने अभी तक नामांकन नहीं कराया है, वे नजदीकी सेंटर जाकर नाम जुड़वा सकते हैं।

 

यह पढ़ें...रायबरेली-सदर विधायक अदिति सिंह व दूल्हे विधायक अंगद सैनी की शादी की तस्वीरें

इस योजना से सरकार उद्देश्य 14 करोड़ किसानों को लाभ पहुंचाना है। इस योजना के तहत केवल 7.87 करोड़ किसानों का ही नामांकन हुआ है।अगर किसी किसान ने अब तक प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत नामांकन नहीं किया है तो जल्द से जल्द सीएससी पर जाएं और अपना नाम दर्ज कराएं।

Tags:    

Similar News