अभी-अभी सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश: उड़ गए विमान के परखच्चे, पायलट की मौत

पटियाला से बुरी खबर सामने आ रही है। यहां सोमवार को वायुसेना का Microlight Aircraft क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में पायलट की मौत ​हो गई है। हादसा इतना भयानक था कि विमान भी क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल इस हादसे से जुड़ी पूरी जानकारी का अभी इंतजार है।

Update: 2020-02-24 11:44 GMT

नई दिल्ली: पटियाला से बुरी खबर सामने आ रही है। यहां सोमवार को वायुसेना का Microlight Aircraft क्रैश हो गया है। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में पायलट की मौत ​हो गई है। हादसा इतना भयानक था कि विमान भी क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल इस हादसे से जुड़ी पूरी जानकारी का अभी इंतजार है।

बता दें कि इसके पहले गोवा में रविवार को एक एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हो गया था। हालांकि इस हादसे में पायलट बिल्कुल सुरक्षित था। पायलट सुरक्षित तरीके से इजेक्ट होने में कामयाब हो गया था। वहीं इस हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही जांच के लिए एक इंक्वायरी का गठन भी किया गया है।

ये भी पढ़ें—कन्हैया कुमार राजद्रोह मामला खारिज: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नहीं दिया जा सकता ऐसा..

file pic

इससे पहले भी गोवा में हुआ था हादसा

आपको बता दें कि हाल ही में एक ऐसी ही हादसा गोवा में हुआ था, जहां पर भारतीय नौसेना का एक फाइटर जेट क्रैश हो गया था। पिछले साल 2019 के नवंबर में गोवा में भारतीय नेवी का एक फाइटर जेट मिग 29 क्रैश हो गया था। ये हादसा जेट के टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ही हुआ था। हालांकि इस हादसे में भील दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे।

ये भी पढ़ें—तो इसलिए ट्रंप के कार्यक्रम से मोटेरा स्टेडियम बनाने वाले शख्स को रखा गया दूर

दोनों पायलटों को हादसे के तुरंत बात सुरक्षित निकाल लिया गया था। जो एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था, वो फाइटर जेट का ट्रेनल वर्जन था। जो जेट क्रैश हुआ था, उसने डाबोलिम में आईएनएस हंसा ने टेक ऑफ किया था। एयरक्राफ्ट इंजन में आग लगने से हादसा हुआ था। पायलट कैप्टन एम. शेओखंद और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव इस एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे थे और दोनों को हादसे के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News