चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का पेपर स्थगित, सामने आई ये बड़ी वजह

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर, इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने 9 नवंबर, 2019 को होने वाले सीए के सभी एग्जामों को स्थगित कर दिया गया है। अभी तक आईसीएआई ने किसी नई तारीख की घोषणा नहीं की है।

Update: 2019-11-09 06:48 GMT

नई दिल्ली: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर, इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने 9 नवंबर, 2019 को होने वाले सीए के सभी एग्जामों को स्थगित कर दिया गया है। अभी तक आईसीएआई ने किसी नई तारीख की घोषणा नहीं की है।

बता दें कि वेबसाइट पर अपलोड नोटिस के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों में स्कूलों और कॉलेजों के बंद होने की खबर के मद्देनजर आईसीएआई के 9 नवंबर, 2019 को होने वाले सभी एग्जाम फाउंडेशन पेपर 1, फाइनल पेपर 5, आईआरएम पेपर 1, आईएनटीटी एटी और डीआईएसए ईटी पेपर को स्थगित किया जाता है।

इसके साथ ही देश-विदेश दोनों के अंदर होने वाली परीक्षाएं स्थगित की गई हैा। इन परीक्षाओं की तारीख की बाद में घोषणा की जाएगी। खबर ये भी है कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और दिल्ली में स्कूल, कॉलेज और अन्य सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे।

क्लर्क पदों की भर्ती परीक्षा...

वहीं हरियाणा के अधीनस्थ न्यायालयों में क्लर्क पदों की भर्ती परीक्षा 10 नवंबर को आयोजित होगी। जिले में 30 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से पूरा करने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर दायरे में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं।

इसके अलावा परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन या अन्य प्रकार का संचार यंत्र ले जाने पर भी पाबंदी रहेगी। डीएम के अनुसार इन आदेशों का पालन न करने पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News