CM रावत ने हेलीकॉप्टर समिट का किया उद्घाटन, उत्तराखंड बना ऐसा पहला राज्य

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में वेबिनार के माध्यम से दूसरे हेलीकॉप्टर समिट का शुभारंभ किया।

Update: 2020-08-07 15:20 GMT

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में वेबिनार के माध्यम से दूसरे हेलीकॉप्टर समिट का शुभारंभ किया। नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार तथा फिक्की के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सम्मेलन में देश में हेली सेवाओं की स्थिति एवं संभावनाओं पर चर्चा की गई। इस अवसर पर विशेषज्ञों द्वारा हेलीकॉप्टर द्वारा क्षेत्रीय संपर्क में मजबूती और आपात स्थिति में अवसर पर अपने विचार रखे।

ये भी पढ़ें: बसपा ने इनको बना दिया विधानसभा प्रभारी, स्थानीय नेता हो गए नाराज

उत्तराखंड सामरिक दृष्टि से संवेदनशील राज्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सामरिक दृष्टि से संवेदनशील राज्य है। प्रदेश की सीमाएं 2 देशों से जुड़ी हैं। राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जौली ग्रांट एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप तथा पंतनगर एयरपोर्ट ग्रीन एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जा रहा है। वर्तमान में राज्य में 50 स्थापित हैं, राज्य में अतिरिक्त हेलीपैडों की स्थापना के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया जा रहा है।

[video data-width="848" data-height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200807-WA0050.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: घर-घर पहुंचेगा इंटरनेट: BSNL ने लाॅन्च किया ये खास पोर्टल, ऐसे करें अप्लाई

जानकारी के लिए बता दें क़ी इसी के साथ उड़ान योजना-2 के अंतर्गत हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ वाला उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है।

रिपोर्ट: अवनीश जैन

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनावः अगले साल जनवरी-फरवरी तक टाले जाने की उम्मीद

कोरोना वैक्सीन पर अच्छी खबर: भारत में होगी इतनी सस्ती, सीरम इंस्टीट्यूट का करार

हत्यारी बाढ़: 14 लोगों की हुई मौत, PM मोदी ने जताया दुख किया ये ऐलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News