अब दिल्ली बहुत दूर: महंगा होगा राजधानी में आना, NHAI ने किया बड़ा फैसला

एनएचएआई के उपमहाप्रबंधक सचिन कुमार ने बताया कि एनएचएआई हर साल अगस्त में टोल रेट में संशोधन करती है। सचिन कुमार के मुताबिक, टोल टैक्स बढ़ाने से पहले हर साल सरकार की तरफ से गाइडलाइन आती है।

Update:2020-09-01 14:21 IST
अब दिल्ली बहुत दूर: महंगा होगा राजधानी में आना, NHAI ने किया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: अब दिल्ली के लिए सफ़र अब महंगा हो जायेगा। उत्तर प्रदेश के आगरा और हरियाणा के पलवल और फरीदाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को अब जयादा पैसे खर्च करने होंगे। क्योंकि सोमवार को आधी रात से टोल टैक्स में वृद्धि की जा रही है। ऐसे में ट्रैवल करने वालों को पहले से ज्यादा टोल टैक्स (Toll Tax) देना पड़ेगा।

मासिक टोल दरों में 13 से 39 रुपये तक की बढ़ोतरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनएचएआई के उपमहाप्रबंधक सचिन कुमार ने बताया कि एनएचएआई हर साल अगस्त में टोल रेट में संशोधन करती है। सचिन कुमार के मुताबिक, टोल टैक्स बढ़ाने से पहले हर साल सरकार की तरफ से गाइडलाइन आती है। उसी के आधार पर दरों में वृद्धि की जाती है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने मासिक टोल दरों में 13 से 39 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। 31 अगस्त की आधी रात के बाद से बदरपुर फ्लाईओवर (Badarpur Flyover) से होकर दिल्ली आने-जाने वाले वाहनों को बढ़ा हुआ टोल टैक्स देना पड़ेगा।

मंथली पास के लिए 793 रुपये खर्च करने होंगे

अब ऐसे में आगरा, पलवल और फरीदाबाद से दिल्ली की तरफ बदरपुर फ्लाईओवर से आने-जाने वाले लोगों को 31 अगस्त आधी रात से एक रुपया अधिक टोल देना पड़ेगा। खास बात यह है कि अब कार, जीप वैन और लाइट मोटर व्हीकल को सिंगल ट्रिप के लिए 26, मल्टीपल ट्रिप के लिए 40 और मंथली पास के लिए 793 रुपये खर्च करने होंगे।

ये भी देखें: डरे अजय देवगन: पत्नी काजोल छोड़ रहीं भारत, बेटी की वजह से उठाया बड़ा कदम

लाइट कॉमर्शियल व्हीकल के लिए मंथली पास के लिए 1190 रुपये

इसी तरह, लाइट कॉमर्शियल व्हीकल, लाइट गुड्स व्हीकल व मिनी बस को सिंगल ट्रिप के लिए 40, मल्टीपल ट्रिप के लिए 59 और मंथली पास के लिए 1190 रुपये चुकाने होंगे। ट्रक, बस, मल्टीएक्सल व्हीकल को सिंगल ट्रिप के लिए 79, मल्टीपल ट्रिप के लिए 119 व मासिक पास के लिए 2380 रुपये चुकाने होंगे।

ये भी देखें: योगी सरकार यूपी में अपराध का पर्याय बन चुके इस गैंगेस्टर की 12 संपत्तियां करेगी जब्त

हल्के कॉमर्शियल वाहनों के लिए मंथली पास 1170 रुपए का

बता दें कि इससे पहले हल्के वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 26 और मल्टीपल ट्रिप के लिए 39 रुपये देने पड़ते थे। वहीं, मासिक पास 780 रुपये का होता था। साथ ही हल्के कॉमर्शियल वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 39 रुपए की थी, जबकि मंथली पास 1170 रुपए का हुआ करता था। वहीं, हैवी वाहनों के लिए सिंगल ट्रिप 78 और मल्टीपल ट्रिप 117 रुपये थी। मासिक पास के लिए 2341 रुपये देने पड़ते थे।

Tags:    

Similar News