Delhi Liquor Policy Case: 'AAP को आरोपी बनाने पर कर रहे विचार', मनीष सिसोदिया के बेल पर CBI-ED ने सुप्रीम कोर्ट से कहा

Delhi Liquor Policy Scam Caseमनीष सिसोदिया की बेल पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ED से पूछा, सिसोदिया के खिलाफ चार्जेज पर अब तक बहस शुरू क्यों नहीं हुई? किसी को इस तरह आप जेल में नहीं रख सकते? इस पर अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने आम आदमी पार्टी को लेकर बड़ी बात कह दी।

Report :  aman
Update: 2023-10-16 13:32 GMT

Delhi Liquor Policy Case (Social Media)

Delhi Liquor Policy Case : दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जमानत अर्जी पर सोमवार (16 अक्टूबर) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शीर्ष अदालत को कहा कि, वो दिल्ली आबकारी नीति संबंधी मामलों में आम आदमी पार्टी (AAP) को भी आरोपी बनाने पर विचार कर रही है। ज्ञात हो कि, मनीष सिसोदिया दिल्ली शराब घोटाला केस में इसी साल फरवरी से जेल में बंद हैं। 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुनवाई के दौरान आज दोनों जांच एजेंसियों की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू (Additional Solicitor General S V Raju) पेश हुए। उन्होंने जस्टिस संजीव खन्ना (Justice Sanjeev Khanna) और जस्टिस एस वी एन भट्टी (Justice S V N Bhatti) की दो सदस्यीय पीठ से कहा कि, उन्होंने राज्य को निर्देश दिये हैं कि एजेंसियां आम आदमी पार्टी (AAP) को आरोपी बनाने पर विचार कर रही हैं। हालांकि, बेंच ने एसवी राजू से मंगलवार को इस बारे में अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। कोर्ट ने पूछा कि, क्या CBI और ED की जांच वाले मामलों में AAP के खिलाफ अलग-अलग आरोप होंगे।

ये भी पढ़ें...Manish Sisodia Bail Plea: '...तो AAP को पक्षकार क्यों नहीं बनाया?' सिसोदिया की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने ED से पूछा 

AAP पर गोवा-पंजाब चुनाव में पैसे खर्च करने के आरोप

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एएसजी राजू ने ये पक्ष तब रखा जब बेंच दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी। उन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामलों में अरेस्ट किया गया है। दरअसल, सीबीआई और ईडी ने अक्सर ये कहा कि, आम आदमी पार्टी उन हितधारकों से प्राप्त रिश्वत की लाभार्थी थी, जिन्हें बदले में शराब के लाइसेंस मिले। राजू ने ये भी आरोप लगाया कि, AAP ने इस धन का इस्तेमाल गोवा और पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए किया।

ये भी पढ़ें...Liquor Policy Scam: कौन है आंध्र और तेलंगाना का "साउथ ग्रुप" जो शामिल है दिल्ली आबकारी घोटाले में

सुप्रीम कोर्ट ने ED से क्या पूछा?

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia News) की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से पूछा कि, मनीष सिसोदिया के खिलाफ चार्जेज पर अब तक बहस शुरू क्यों नहीं हुई? किसी को इस तरह आप जेल में नहीं रख सकते? शीर्ष अदालत ने ईडी से कल यानी 17 अक्टूबर को इस बात का जवाब देने को कहा है। सर्वोच्च न्यायालय में मनीष सिसोदिया की जमानत पर कल भी सुनवाई जारी रहेगी।

Tags:    

Similar News