दिल्ली में सुपर स्प्रेडर: ये स्थान है खतरनाक, मिनटों में फैला रहे कोरोना

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 1101 नए संक्रमित मामले सामने आए ।वहीं 4 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है। दिल्ली में अब तक 6,49973 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

Update: 2021-03-24 08:29 GMT
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली सरकार सख्‍त

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्‍ली में बाजार, सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो और धार्मिक स्थलों पर सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में इन स्थानों को 'सुपर स्प्रेडर' एरिया बताया गया है।

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि बीते 15 दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दिख रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

पर्सनली मॉनिटरिंग

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि सभी डीएम इसकी पर्सनली मॉनिटरिंग करेंगे। इसके साथ सभी सुपर स्प्रेडर एरिया में कोविड गाइडलाइंस और एसओपी के पालन को लेकर सख्‍ती बरती जाए ।इसके साथ ही कम सीरो सर्विलेंस वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने का आदेश दिया गया है।

 

यह पढ़ें...सचिन वाजे का राजः 5 स्टार होटल में 100 दिनों के लिए कमरा था बुक, हुआ ये दावा

सार्वजनिक स्‍थलों पर होली

बता दें कि दिल्ली में कोरोना का फैलाव मापने के लिए अब तक चार सीरो सर्वे हो चुके हैं। इससे पहले केजरीवाल सरकार ने एहतियात के तौर पर दिल्ली में सार्वजनिक स्‍थलों पर होली खेलने, शब ए बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी थी।

यह पढ़ें...लॉकडाउन का ऐलान: 26 मार्च से रहना होगा घरों में, सरकार ने लगाई गई सख्त पाबंदी

लोगों की संक्रमण के चलते मौत

बता दें कि दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 1101 नए संक्रमित मामले सामने आए ।वहीं 4 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है। दिल्ली में अब तक 6,49973 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, पॉजिटिविटी की रेट 1.31 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है, जो कि काफी चिंताजनक है। कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक दिल्‍ली में 10967 लोगों की मौत हो चुकी है, तो फिलहाल दिल्ली 3934 एक्टिव केस हैं।

दिल्ली सरकार ने सभी एयरपोर्ट्स, रेलवे स्टेशनों, अंतरराज्यीय बस टर्मिनलों पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग अनिवार्य कर दी है। अगर आप दूसरे राज्यों से दिल्ली आ रहे हैं, तो आपको कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी, जो कि 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही दिल्‍ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में दिल्ली आकर होली खेलने का प्लान है, तो कैंसिल कर दें।

Tags:    

Similar News