छत्तीसगढ़ में इस महिला को लगा कोरोना का पहला टीका, जानिए इनके बारे में

छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला टिका एक महिला सफाई कर्मी को लगाया गया। राजधानी रायपुर में डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल की 51 वर्षीय सफाईकर्मी तुलसा तांडी को प्रदेश में पहला टीका लगाए जाने के लिए चुना गया था।

Update: 2021-01-16 13:17 GMT
देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 15,223 नए मामले सामने आए हैं। इससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,06,10,883 हो गई है।

रायपुर: देशभर में आज यानी 16 जनवरी को कोविड-19 वैक्सीनेशन का शुभारंभ हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की। यह दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान था। देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़े स्तर पर इस कार्यक्रम को सफल बनाया गया।

इस महिला सफाई कर्मी को लगा कोरोना का पहला टीका

वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला टिका एक महिला सफाई कर्मी को लगाया गया। राजधानी रायपुर में डॉ. भीमराव आम्बेडकर अस्पताल की 51 वर्षीय सफाईकर्मी तुलसा तांडी को प्रदेश में कोरोना का पहला टीका लगाए जाने के लिए चुना गया था। तुलसा को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में यह टीका लगाया गया है। कोविन एप में तुलसा का भी रजिस्ट्रेशन हुआ था। वैक्सीन लगने के बाद तुलसा खुश नजर आयीं।

ये भी पढ़ें: ईडी ने TMC के इस बड़े नेता पर कसा शिकंजा, कोर्ट में हुई पेशी, जानें फिर क्या हुआ

Photo-Social Media

सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने पहले दिन टीकाकरण के लिए जिन लोगों को बुलाया है, उनमें आम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और तुलसा तांडी का नाम है। सफाई कर्मी तुलसा तांडी को कोरोना का पहला टिका लगने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है। सीएम बघेल ने ये ट्वीट छत्तीसगढ़ की लोकल भाषा में किया है।



गौरतलब है कि दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान का आगाज देश में आज सुबह 10:30 से हुआ। देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। वहीं आज यानी पहले दिन करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी गयी।

ये भी पढ़ें: भारत बायोटेक का बड़ा ऐलान, अगर दिखा दुष्प्रभाव तो कंपनी देगी मुआवजा

Tags:    

Similar News