कोरोना वायरस से निपटने के लिए यहां कुल्हड़ में पिलाई जाएगी पेशाब

भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौटे 76 साल के बुज़ुर्ग की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

Update: 2020-03-13 09:39 GMT

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौटे 76 साल के बुज़ुर्ग की कोरोना वायरस से मौत हुई है। भारत में कोरोना वायरस से हुई ये पहली मौत है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

वहीं अब इसको ध्यान में रखते अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि शनिवार को दिल्ली में एक गोमूत्र पार्टी का आयोजन किया है।

 

ये भी पढ़ें...इस देश ने कोरोना वायरस की बना ली वैक्सीन! पीड़ितों को जल्द मिलेगी दवा

एक इंटरव्यू में चक्रपाणि ने कहा कि " देश में कोरोनावायरस का खौफ बढ़ रहा है लेकिन हमारी जीवन पद्धति में ही इससे बचने का उपाय है। कोरोनावायरस से निपटने के लिए हम दिल्ली में एक गोमूत्र पार्टी का आयोजन कर रहे हैं जहां पहले हवन होगा, फिर कुल्हड़ में गोमूत्र पिलाया जाएगा। उसके बाद भजन होगा।"

गोमूत्र से कोरोना वायरस ठीक हो जाएगा या इससे बचाव कैसे होगा? इस सवाल के जवाब में चक्रपाणि ने कहा,"गोमूत्र में 32 तरह के ऐसे तत्व होते हैं जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को ठीक रखते हैं गोमूत्र के सेवन के बाद कोरोना होगा ही नहीं, यदि किसी को कोरोना हो जाए तो गोमूत्र के सेवन से धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा।

दिल्ली, हरियाणा और यूपी में महामारी घोषित

दिल्ली और हरियाणा के बाद उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। यूपी में सभी स्कूल और कॉलेज 22 मार्च तक बंद रहेंगे। उत्तर प्रदेश में 10 से ज्यादा कोरोनावायरस के पॉजिटिव लोगों की पहचान की जा चुकी है।

वहीं सैकड़ों लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बैठक बुलाई थी। बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम डेढ़ माह पहले से ही तैयारी कर रहे थे। 24 मेडिकल कॉलेज में 448 बेड रिजर्व रखे गए हैं। बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है।

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया, इन चीजों पर पड़ेगा असर

कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले आएं सामने

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है। इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है।

कोरोना के मद्देनजर बेसिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 23 मार्च को समीक्षा के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा।

भारतीय संस्कृति का असर या कोरोना वायरस का खौफ, ट्रंप कर रहे हैं नमस्ते, कहा-ये..

Tags:    

Similar News