दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड: कोरोना संक्रमित का आंकड़ा हुआ इतना, उठाना पड़ा ये कदम

आज के समय में हर कोई कोरोना के खिलाफ जंग में मदद को तैयार है। इस संकट की घड़ी में पूरा देश एकजुट होकर मदद कर रहा है। भारतीय रेलवे एक तरफ जहां सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में भूमिका निभा रहा है तो वहीं कोरोना मरीजों के इलाज में मदद के लिए भी आगे आया है।

Update: 2020-06-05 03:47 GMT

नई दिल्ली आज के समय में हर कोई कोरोना के खिलाफ जंग में मदद को तैयार है। इस संकट की घड़ी में पूरा देश एकजुट होकर मदद कर रहा है। भारतीय रेलवे एक तरफ जहां सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में भूमिका निभा रहा है तो वहीं कोरोना मरीजों के इलाज में मदद के लिए भी आगे आया है।

यह पढ़ें...करीना-तैमूर के इस Video ने तोड़ा रिकॉर्ड, देखते-देखते हो गया इस कदर वायरल

 

दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 25 हजार के पार हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 रेल कोच को कोरोना वार्ड में तब्दील किया गया है। सभी रेल कोच शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए खड़ी हैं।

यहां के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जे भाटिया ने कहा कि कोरोना मरीज असिम्प्टोमटिक हैं या फिर जिनमें थोड़े बहुत सिम्टम्मस हैं, उन्हें इस रेल कोच में रखा जाएगा। हर कोच में 16 बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर है। हर कोच में डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ और सैनिटाइजेशन वर्कर तैनात रहेंगे।

 

रेल कोच में भर्ती कोई भी मरीज अगर ठीक नहीं होता है और डॉक्टर को लगता है कि उसे तुरंत अस्पताल में शिफ्ट किया जाना चाहिए तो उसे कोविड-19 के लिए बनाए गए अस्पताल में भेजा जाएगा।

बता दें कि रेलवे ने बहुत दिन पहले ही कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए कोच तैयार कर लिए थे, लेकिन अभी तक किसी राज्य ने इनकी डिमांड नहीं की थी। इसलिए ये कोच हजरत निजामुद्दीन और नई दिल्ली समेत दिल्ली डिविजन के अलग-अलग डिपो में रखे गए थे। अब दिल्ली सरकार की मांग पर रेलवे ने पहले से तैयार 10 कोच की एक स्पेशल ट्रेन दिल्ली के कोरोना मरीजों को आइसोलेट करने के लिए दे दी है।

 

यह पढ़ें...Live: सबसे अधिक संक्रमित मामलों में 7वें स्थान पर भारत, इटली को पछाड़ने की बारी

 

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस की वजह से हालात बद से बदतर हैं। दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 1359 नए केस सामने आए हैं। वहीं संक्रमितों की संख्या 25 हजार पार है। कुल मौत का आंकड़ा 650 तक पहुंच गया है। वहीं 24 घंटे में कोरोना ने 22 लोगों की जान ली है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News