नए साल के जश्न पर कोरोना की मार, इन राज्यों ने सेलिब्रेशन पर लगाया बैन

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने के बाद भारत भी अलर्ट हो गया है। इसको देखते हुए राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई हैं और एतिहात बर रही हैं। कई राज्य सरकारों ने नए साल के जश्न पर रोक लगा दिया।

Update:2020-12-23 08:19 IST
महाराष्ट्र में 22 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच कई प्रतिबंध लगाए गए हैं और रात में कर्फ्यू रहेगा। इसके चलते दुकानें देर रात तक खुली नहीं रहेंगी।

नई दिल्ली: नए साल के जश्न पर कोरोना वायरस ने ग्रहण लगा दिया है। लोगों के साथ ही होटल और मॉल इंडस्ट्री को काफी अधिक उम्मीदें थीं, लेकिन इस जानलेवा माहमारी ने उनकी उम्मीद को खत्म कर दिया है।

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने के बाद भारत भी अलर्ट हो गया है। इसको देखते हुए राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई हैं और एतिहात बर रही हैं। कई राज्य सरकारों ने नए साल के जश्न पर रोक लगा दिया।

महाराष्ट्र में सरकार ने क्रिसमस और नए साल में आने वाले लोगों और पार्टी में जाने वाले की आवाजाही पर रोक लगा दी है। महाराष्ट्र में 22 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच कई प्रतिबंध लगाए गए हैं और रात में कर्फ्यू रहेगा। इसके चलते दुकानें देर रात तक खुली नहीं रहेंगी।

ये भी पढ़ें...J&k DDC Election Result: यहां BJP को बंपर फायदा, गुपकार का हुआ ये हाल

सबसे बड़ी बात यह है कि क्रिसमस और नए साल के मौके पर अधिकतर जगहें, प्रमुख दुकानें और मुंबई के ज्यादातर मॉल को देर रात तक खोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। महाराष्ट् में रात कर्फ्यू रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। यूरोप और मध्य पूर्व देशों से आने वाले यात्रियों को 4 दिन की संस्थागत क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य किया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि अगले 15 दिनों तक सतर्क रहना बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें...अब बदलेंगे गैस सिलेंडर के हर हफ्ते दाम, सरकार है इस नई योजना की तैयारी में

तमिलनाडु

कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने कि लिए तमिलनाडु में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 31 दिसंबर की रात और एक जनवरी, 2020 को समुद्र तटों, होटलों, क्लब और रिसॉर्ट्स में होने वाली नए साल की पार्टियों पर बैन लगा दिया है। इन तारीखों पर समुद्र तटों पर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। समुद्र तट की ओर जाने वाली सड़कों, रेस्त्रां, होटल और क्लब रिसोर्ट जिनमें समुद्र तट पर स्थित रिसोर्ट और ऐसी अन्य जगहें भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब कम होंगे दाम

गुजरात

कोरोना वायरस के मद्देनजर अहमदाबाद में रात में कर्फ्यू लगाया है। राज्य में 31 दिसंबर को किसी भी प्रकार की नए साल की पार्टी नहीं होगी। डिप्टी कमिश्नर पुलिस (कण्ट्रोल रूम ) हर्षद पटेल ने जानकारी दी कि राज्य में नशाकर करके घूमने वालों और महामारी के प्रकोप से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने वालों पकड़ने के लिए पुलिस वर्दी और सादे कपड़ों में तैनाती की जाएगी। शहर में पहले से ही रात का कर्फ्यू लगाया जा चुका है, इसलिए 31 दिसंबर को होने वाले सभी समारोहों पर बैन लगा दिया गया है।

बेंगलुरु में भी पब-रेस्तरां पर रोक

कोरोना के प्रकोप की वजह से कर्नाटक सरकार ने भी बेंगलुरु के क्लब, पब और रेस्तरां में नए साल के जश्नपर बैन लगा दिया। प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक, 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक बेंगलुरु के क्लब, पब, रेस्तरां, और दूसरी जगहों पर नए साल के जश्न पर रोक रहेगी।

उत्तराखंड में भी पार्टियों पर रोक

उत्तराखंड सरकार ने बार, होटल, और दूसरी सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और नए साल के मौके पर सार्वजनिक समारोह पर रोक का आदेश दिया है। सार्वजनिक जगहों, जैसे पब बार रेस्टोरेंट में क्रिसमस और नए साल के मौके पर पार्टी करने पर रोक रहेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News