स्कूलों पर बड़ा आदेश: अब ऐसे होगी पढ़ाई, इतने दिन तक रहेंगे बंद

कोरोना संकट के बीच स्कूलों को खोलने संबंधी योजना पर नया आदेश जारी हुआ है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

Update: 2020-06-26 14:17 GMT

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच स्कूलों को खोलने संबंधी योजना पर नया आदेश जारी हुआ है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ अहम बैठक की। कोरोना संकट में विभिन्न माध्यमों से शिक्षा को जारी रखने संबंधी अनुभवों को लेकर चर्चा हुई।

इस बैठक में अलग-अलग कक्षाओं के अनुरूप विशिष्ट योजना बनाने संबधी सुझावों पर मनीष सिसोदिया और अधिकारियों के बीच चर्चा की गई। इसके अलावा इस बात पर भी सहमति बनी कि वर्तमान परिस्थितियों में स्कूल फिलहाल 31 जुलाई तक बंद रखे जाएं।

इसके बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को इस बात का एलान किया। लेकिन पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए ऑनलाइन पढ़ाई होती रहेगी। इनमें सरकारी, प्राइवेट, ऐडेड, एनडीएमसी सभी स्कूलों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें...स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, प्लाज्मा थेरेपी से हो रहा था इलाज

कुछ दिनों पहले ही मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा। इस पत्र में सिसोदिया ने स्कूलों की नई भूमिका पर विचार करने का निवेदन किया था।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी बैंकों के नियमों में हुए ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने पत्र लिखकर कहा था कि हमें अभी तय करना है कि हम खुद अपने देश और समाज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने स्कूलों का पुनर्निर्माण करेंगे या फिर इंतजार करेंगे कि कोई अन्य देश कुछ कर लें, उसके बाद हम उसे अपने यहां कॉपी पेस्ट कर लागू करें।

यह भी पढ़ें...WHO प्रमुख का बड़ा बयान, कोरोना की वैक्सीन पर दी ये खुशखबरी

इस बैठक में दिल्ली के सरकारी और निजी विद्यालयों के कुल 829 शिक्षकों 61 स्कूल हेड, 920 छात्रों और 829 अभिभावकों से मिले सुझावों और स्कूल स्तर पर 23262 शिक्षकों और 98423 अभिभावकों के सुझाओं पर बनाई गई जिलेवार रिपोर्ट पर चर्चा के बाद यह स्कूलों को 31 जुलाई तक बंद करने का फैसला लिया गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News