शादी बनी काल: दुल्हे की कोरोना से मौत, 95 लोग मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को एक साथ 95 लोग कोरोना पाॅजिटिव मिले। इसके अलावा दुल्हे की मौत हो गई। इसके बाद हड़कंप मच गया है। दरअसल यह मामला राजधानी पटना से पालीगंज क्षेत्र का है।

Update: 2020-06-30 04:24 GMT

पटना: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को एक साथ 95 लोग कोरोना पाॅजिटिव मिले। इसके अलावा दुल्हे की मौत हो गई। इसके बाद हड़कंप मच गया है। दरअसल यह मामला राजधानी पटना से पालीगंज क्षेत्र का है। पालीगंज में 15 जून को एक शादी हुई। इस शादी समारोह में शामिल 95 लोगों को कोरोना हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक 30 साल दूल्हा गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था और शादी करने के लिए पटना अपने गांव डीहपाली पहुंचा था। इसी दौरान उसके अंदर कोरोना के लक्षण मिले थे, लेकिन परिवार वालों ने जांच कराने की जगह उसकी शादी करा दी।

शादी के 2 दिन बाद ही उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई। इसके बाद पटना एम्स ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इस पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। शादी में शामिल हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई।

यह भी पढ़ें...भयानक हादसा: विशाखापट्टनम में फिर जहरीली गैस लीक, दो की मौत से मचा कोहराम

जांच के बाद 15 लोग कोरोनासे संक्रमित पाए गए और बाकी लोगों 80 लोगों का रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई। लेकिन दुल्हन कोरोना संक्रमित नहीं मिली और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

प्रशासन ने कहा कि इस पूरे मामले में कोरोना के बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। प्रशासन ने किसी भी शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी है। लेकिन इस शादी में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें...दो बड़े फैसलों के बाद PM मोदी का संबोधन, कल शाम कर सकते हैं ये एलान

ऐसा ही मामला भीलवाड़ा में आया था सामने

इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। शादी समारोह में 250 लोगों को बुलाना दूल्हे के घरवालों के लिए मुसीबत बन गया था। यहां भी शादी समारोह में शामिल होने वाले 15 लोग संक्रमित हो गए, तो वहीं कोरोना से दूल्हे के दादा की मौत भी हो गई।

यह भी पढ़ें...कोरोना की वैक्सीन पर भारत को बड़ी सफलता, जल्द शुरू होगा इंसानों पर परीक्षण

दूल्हा और उसके पिता समेत सभी 15 लोगों को अस्पताल में पर भर्ती कराना पड़ा था। राजस्थान सरकार ने बारात में गए 127 लोगों को क्वारनटीन कर दिया। इसके बाद प्रशासन ने क्वारनटीन फैसिलिटी और इलाज पर होने वाले खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर लगाया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News