कोरोना वायरस की नई गाइडलाइन: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक, जानिए क्या रहेगा बंद

गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि 27 जनवरी, 2021 को जारी दिशा-निर्देशों में निगरानी, नियमन आदि के जो उपाय बताए गए थे उन सभी का कड़ाई से पालन कराए जाने की आवश्यकता है।

Update: 2021-03-01 04:50 GMT
मंत्रालय का कहना है कि जहां सक्रिय और नए कोरोना मामलों में गिरावट आई है, वहां निगरानी, नियंत्रण और सावधानी बनाए रखने की जरूरत है।

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीनेशन के बीच देश के कई राज्यों में संक्रमित मरीजों की संख्या एक फिर तेजी से बढ़ रही है। कोरोना महामारी की निगरानी और रोकथाम के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशा-निर्देश 1 मार्च से 31 मार्च तक लागू होंगे। मंत्रालय की तरफ से लागू दिशा-निर्देशों की अवधि को 31 मार्च तक बढ़ाने का आदेश जारी किया था। मंत्रालय की ओर राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना टीकाकरण अभियान को गति देने को कहा गया है।

मंत्रालय का कहना है कि जहां सक्रिय और नए कोरोना मामलों में गिरावट आई है, वहां निगरानी, नियंत्रण और सावधानी बनाए रखने की जरूरत है। मंत्रालय ने कंटेनमेंट जोन में सख्त नियंत्रण के उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

नियमों को कड़ाई से पालन कराए जाने की आवश्यकता

गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि 27 जनवरी, 2021 को जारी दिशा-निर्देशों में निगरानी, नियमन आदि के जो उपाय बताए गए थे उन सभी का कड़ाई से पालन कराए जाने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें...आज से 100 रुपए लीटर बिकेगा दूध? किसान मोर्चा ने बताया सच, आप हो जाएंगे हैरान

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 मार्च तक रोक

डीजीसीए ने भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी को 31 मार्च तक बढ़ाकर कर दिया है। बीते साल 23 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सस्पेंड कर दिया गया था।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के मुताबिक, 26 जून 2020 को जारी सर्कुलर में आंशिक संशोधन कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि इस दौरान कुछ चुनिंदा रूट पर यात्री उड़ानें जारी रहेंगी। साथ ही कार्गो उड़ानों पर प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें...कोवैक्सीन लगवाकर पीएम का विपक्ष को जवाब, देश को बड़ा संदेश देने की कोशिश

पीएम ने लगवाई वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोवैक्सिन की पहली डोज आज सुबह लगवाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेजी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है, वह उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News