PM मोदी ने शेयर किया 3D वीडियो, जानिए लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश से मन की बात की।

Update: 2020-03-30 05:54 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश से मन की बात की। पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना वायरस पर विस्तार से चर्चा की। अब पीएम मोदी ने लोगों को लॉकडाउन के दौरान वक्त बिताने के तरीके बताए।

प्रधानमंत्री ने योग को लेकर चर्चा की और अपने वीडियो डालने को कहा। सोमवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट में कुछ वीडियो अपलोड किए हैं, जिनमें अलग-अलग योगासनों के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, कोरोना के बहाने अलाप रहा कश्मीर राग, किया ये मांग…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ट्वीट में लिखा कि कल मन की बात के दौरान किसी ने मेरा फिटनेस रूटीन पूछा था। इसलिए मेरे मन में ये योग के वीडियो साझा करने का विचार आया, मुझे उम्मीद है कि आप भी रोजाना योग करेंगे।



पीएम मोदी ने लिखा है कि वह कोई फिटनेस एक्सपर्ट नहीं हैं और ना ही कोई मेडिकल एक्सपर्ट हैं, लेकिन योग करना उनकी जिंदगी का काफी वर्षों से हिस्सा रहा है, जिससे उनको लाभ भी मिला है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप भी फिट रहने के लिए कई तरीके अपना रहे होंगे। पीएम ने इसी के साथ कई भाषा में ये वीडियो अपलोड किए।

यह भी पढ़ें...कोरोना के प्रकोप के बीच बिहार में फिर शुरू हुआ चमकी बुखार, एक की हुई मौत

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो अपलोड किए हैं वो एनिमेटिड हैं। इन वीडियो में पीएम मोदी 3D अवतार में योग के अलग-अलग आसन करते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना: लखनऊ से अच्छी खबर, पिछले 8 दिनों में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लॉकडाउन पर मन की बात करते हुए देश के गरीबों से माफी मांगी। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उन्हें कड़े फैसले लेने पड़े, जिसकी वजह से लॉकडाउन हुआ और लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे में वह गरीब भाई-बहनों से माफी मांगते हैं।

Tags:    

Similar News