चीन पर बरसे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बोले- भारत अब कमजोर देश नहीं रहा है

भारत अब कमजोर देश नहीं रहा है और उसकी सुरक्षा क्षमता बढ़ गई है। केंद्र सरकार सीमा पर किसी भी घटनाक्रम के बारे में संसद या किसी को भी अंधेरे में नहीं रखेगी और उचित समय आने पर जानकारियां साझा करेगी।

Update: 2020-06-14 11:39 GMT
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत अब कमजोर देश नहीं रहा है और उसकी सुरक्षा क्षमता बढ़ गई है। केंद्र सरकार सीमा पर किसी भी घटनाक्रम के बारे में संसद या किसी को भी अंधेरे में नहीं रखेगी और उचित समय आने पर जानकारियां साझा करेगी।

उक्त बातें देश के रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कही। वे रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जम्मू-कश्मीर जन संवाद रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चीन के साथ पूर्वी लद्दाख क्षेत्र सहित सीमा विवाद पर कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर चर्चा चल रही है। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत अपने राष्ट्रीय गौरव के साथ कभी समझौता नहीं करेगा।

राजनाथ ने कहा कि आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर की तस्वीर इतनी बदल जाएगी कि पीओके के लोग भी सोचेंगे कि अगर हम भारत में होते तो हमारे दिन भी बदल गए होते। आने वाले दिनों में पीओके के लोग भी भारत का हिस्सा बनना चाहेंगे।

चीन बॉर्डर पर मामला अंडर कंट्रोल, भारत-चीन गतिरोध पर बोले सेना प्रमुख नरवणे

आर्टिकल 370 पर मुस्लिम देशों का भी समर्थन प्राप्त

रक्षामंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए को लेकर सभी के मन में संशय था, लेकिन पूर्ण बहुमत मिलते ही हमने जो कहा था वह काम पूरा किया। एक वक्त था जब हमें दो वोट मिले थे। और एक आज का वक्त है जब हमने पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाई है। हमने दो से लेकर दोबारा तक का सफर तय किया है।

राजनाथ यही नहीं रुके बल्कि आगे कहा कि पहले इंटरनेशनल फोरम पर आर्टिकल 370 को लेकर अन्य देशों का सपोर्ट हमेशा पाकिस्तान के साथ रहता था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमें इस मुद्दे पर मुस्लिम देशों का भी समर्थन प्राप्त हुआ है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हम सीना ठोक कर अब कश्मीर को अपना हिस्सा कहते हैं। जम्मू और लद्दाख को शिकायत थी कि कश्मीर को प्राथमिकता मिलती है, लेकिन अब मौसम बदल चुका है। जम्मू-कश्मीर की तकदीर और तस्वीर को बदलने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले ओवैसी-चुप क्यों है सरकार, देश को बताए क्या बात हुई

Tags:    

Similar News