Rajnath Singh: राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तीखा प्रहार, बोले- उन्हें संसद बुलाकर माफी मांगने के लिए कहा जाए

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में कहा है कि भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और विदेशी ताकतों को भारत आकर लोकतंत्र को बचाना चाहिए।

Update: 2023-03-13 14:35 GMT

Rajnath Singh: ब्रिटेन दौरे के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों पर भारत में घमासान जारी है। पहले दिन से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर हमलावर रही सत्तारूढ़ बीजेपी ने आज संसद में भी इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया। संसद के दोनों सदनों में भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने वायनाड सांसद से माफी की मांग करते हुए कार्यवाही नहीं चलने दी। लोकसभा में सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला।
उन्होंने कहा, राहुल गांधी जो कि लोकसभा के सदस्य हैं, उन्होंने लंदन में जाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश की है। रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में कहा है कि भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और विदेशी ताकतों को भारत आकर लोकतंत्र को बचाना चाहिए।
ऐसा कहकर उन्होंने भारत की प्रतिष्ठा और गरिमा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है। सिंह ने आगे कहा कि मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों को निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सदन आकर माफी मांगने के निर्देश दिए जाएं।

राज्यसभा में भी राहुल को लगाई गई लताड़

संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा में भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर सत्तारूढ़ बीजेपी के सांसदों ने विरोध दर्ज कराया। केंद्रीय मंत्री और सदन के नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी पर देश की गरिमा को गिराने का आरोप लगाते हुए सदन में आकर माफी मांगने की मांग की है। गोयल ने कहा कि जब नेता सरकार के कानून की प्रति मीडिया के सामने फाड़ देते हैं, तब लोकतंत्र खतरे में है।
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का पलटवार
राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी सांसदों द्वारा विरोध दर्ज कराने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि राहुल के बयान को सत्ता पक्ष के लोग अपने हिसाब से तोड़ मरोड़कर पेश कर रहे हैं। वे खुद लोकतंत्र को कुचल रहे हैं, हर केंद्रीय एजेंसी का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। जब हम संसद में अडानी के मुद्दे को उठाते हैं तो माइक बंद कर दिया जाता है और सदन में हंगामा शुरू हो जाता है।
बता दें कि हंगामे के चलते संसद का दोनों सदन स्थगित करना पड़ा। जिसके बाद विपक्ष के नेताओं ने संसद परिसर में मौजूद महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

Tags:    

Similar News